बिहार के कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 61, सब्जी मंडियों पर कार्रवाई तेज

पटना। गुरूवार को जिस तरह से बिहार के सीवान और बेगूसराय में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के आंकड़ा में उछाल आयी थी, वह वाकई बिहारवासियों और राज्य सरकार के लिए चिंता की बात थी। कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए राज्य सरकार हर स्तर पर काम कर रही है। वह किसी भी तरह की रिस्क लेने को तैयार नहीं है। लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस ही कोरोना से बचने का एकमात्र तरीका है, जिस पर सरकार सख्ती से अमल करा रही है। सब्जी मंडियों में पुलिस की पहरेदारी तेज कर दी गई है, वहीं जहां लोग नहीं मान रहे उन मंडियों को सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
शनिवार दोपहर बाद आयी कोरोना की जांच रिपोर्ट में एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वो नवादा जिले का रहनेवाला है और उसकी उम्र 45 वर्ष है। इस तरह से अब तक नवादा में दो पॉजिटिव केस सामने आए हैं और इस तरह बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है। वहीं लखीसराय की एक महिला मरीज ने कोरोना से जंग जीत ली है। उल्लेखनीय है कि गुरुवार तक राज्य में कोरोना के पॉजिटिव केस की संख्या 58 थी जो शुक्रवार को दो नए केस मिलने के बाद 60 हुई और शनिवार को नवादा का एक नया मामला मिलने के बाद 61 हो गई है।
मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव यह व्यक्ति कोरोना संक्रमित के संपर्क में आया था। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया इस व्यक्ति का और विवरण प्राप्त किया जा रहा है।
बता दें इससे पहले शुक्रवार को राज्य में कोरोना संक्रमित की संख्या 60 थी। शुक्रवार को सिवान से आए जो दो सैंपल पॉजिटिव पाए गए थे, वो दोनों सिवान के उसी परिवार के संपर्क में आए थे जिनके यहां का एक व्यक्ति 21 मार्च को ओमाना से लौटा था और कोरोना संक्रमित था। वहीं गुरुवार को बिहार में कोरोना के 19 नए पॉजिटिव केस मिले थे। जिससे सरकार हिल गई थी। इनमें सर्वाधिक मामले सिवान के रघुनाथपुर प्रखंड के पंजवार गांव के हैं। गुरुवार को सिवान के साथ ही बेगूसराय के भी दो व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। सरकार ने तुरंत ऐतिहात बरतते हुए पटना-बेगूसराय बार्डर और सीवान-गोपालगंज बार्डर को सील करते हुए बीएमपी की कंपनियां भेजी है।

About Post Author

You may have missed