बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा शुरू : कई सेंटरों पर परीक्षार्थी चप्पल में पहुंचे, कोरोना गाइडलाइन हो गई हवा

पटना। कोरोना काल में बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 सोमवार से शुरू हो गई। पहली पाली की परीक्षा 9.30 बजे से 12.45 बजे तक चली। इसके बाद दूसरी पाली की परीक्षा 1:45 से शुरू हुई, जो यह शाम 5 बजे तक चली। पहली पाली की परीक्षा खत्म होने के बाद कई सेंटरों के बाहर जाम लग गया। दोनों पालियों के छात्रों की भीड़ सेंटर के बाहर उमड़ पड़ी। बता दें इस बार प्रदेश के 38 जिलों में 1473 परीक्षा सेंटर पर 13,50,233 परीक्षार्थी इंटर परीक्षा दे रहे हैं। इनमें 6,46,540 छात्रा और 7,03,693 छात्र शामिल हैं।
हाथ की घड़ी खुलवाई
इंटर परीक्षा के पहले दिन पटना के कई सेंटरों पर परीक्षार्थी सुबह से ही पहुंचने लगे थे। कई सेंटरों पर तो परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले ही परीक्षार्थी पहुंच गए थे। परीक्षार्थियों के साथ बड़ी संख्या में अभिभावक भी नजर आ रहे थे। राजधानी के जेडी वीमेंस कॉलेज में सुबह 8:40 से ही बच्चों की इंट्री शुरू हो गई। परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले परीक्षार्थियों के हाथ की घड़ी भी खुलवाई गई। बैग को भी बाहर ही रखवाया गया। वहीं बीएन कॉलेजिएट एग्जामिनेशन सेंटर पर कई परीक्षार्थी देर से पहुंचे थे, काफी मशक्कत के बाद उन्हें इंट्री मिली। केबी सहाय उच्च विद्यालय सेंटर पर कोरोना गाइडलाइन पूरी तरह से साइड लाइन दिखी, जबकि पटना कॉलेजिएट और रविंद्र बालिक उच्च विद्यालय सेंटर पर बड़ी संख्या में परीक्षार्थी चप्पल में पहुंच गए। उन्हें पता ही नहीं था कि जूता-मोजा पहनकर आने की अनुमति दे दी गई है। मॉडल परीक्षा केंद्रों पर शुरू में तो बच्चियों को लाइन में लगाकर इंट्री दी गई, लेकिन भीड़ बढ़ते ही कोरोना गाइडलाइन हवा हो गई। गेट पर सैनिटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था बढ़ती भीड़ के साथ ही समाप्त हो गई।
गुहार लगाते दिखे परीक्षार्थी
बीएन कॉलेजिएट स्कूल का गेट सुबह 9:16 में ही बंद कर दिया गया था। इसके बाद पहुंचने वाले छात्रों को काफी दिक्कत हुई। परीक्षार्थी गेट खुलवाने के लिए गुहार लगाते रहे, लेकिन काफी देर के बाद उनको इंट्री दी गई। कई परीक्षार्थी तो यहां एग्जामिनेशन सेंटर पर देर से पहुंचे। उनके साथ एक शिक्षिका भी देर से आई। गेट के पास अपना नाम बताने के कुछ देर बाद ही शिक्षिका को भी इंट्री मिली। साथ में देर से आए बच्चों को भी फटकार लगाकर एग्जामिनेशन सेंटर में प्रवेश दिया गया।

About Post Author

You may have missed