बिहारी प्रवासियों की घर वापसी को ले आप सांसद व विधायक आए आगे

पटना। लॉकडाउन में फंसे बिहार के प्रवासी कामगारों को वापस अपने घर भेजने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद और बिहार प्रभारी संजय सिंह और तिमारपुर (दिल्ली) के विधायक दिलीप पांडेय ने मोर्चा संभाला है। इसके तहत करीब 50 से अधिक बस बिहार के लिए रवाना की जा रही है। प्रथम चरण में शुक्रवार देर रात दिल्ली से राज्य के विभिन्न जिलों के लिए 11 बसों को रवाना किया गया।
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चंद्र भूषण ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण दिल्ली में लाखों कामगार फंसे हुए हैं और वह हर हाल में अपने घर लौटना चाहते हैं। हालांकि दिल्ली सरकार केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही ट्रेनों से अपने खर्चे पर लोगों को भेज रही है, साथ ही संजय सिंह और दिलीप पांडेय ने खुद पहल करते हुए शुक्रवार को 9 जिलों के लिए 11 बसों में लोगों को रवाना किया। तीन बसें मुजफ्फरपुर के लिए और दो बसें दरभंगा के लिए रवाना की गईं। इसके अलावा एक-एक बस अररिया, पूर्णिया, भागलपुर, गया, औरंगाबाद और छपरा के लिए भेजी गई। देर रात खुद संजय सिंह और दिलीप पांडेय ने अपनी उपस्थिति में इन सभी बसों को बिहार के लिए रवाना किया। इस मौके पर बिहार के सह प्रभारी आशुतोष सेंगर और प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता डॉ. शशिकांत भी उपस्थित थे।
इस बीच प्रवक्ता चंद्र भूषण ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि जब चारों तरफ से प्रवासी मजदूरों की ओर से आलोचना होने लगी तब उनका हालचाल जानने के लिए उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कुछ क्वॉरेंटाइन सेंटरों पर मजदूरों से कुशलक्षेम पूछा।

About Post Author

You may have missed