बजरंगी और बागरबिल्ला को साथियों के साथ पटना पुलिस ने दबोचा, हाईवे लूट की बड़ी घटना के लिए हुए थे एकत्रित

पटना/बाढ़। पटना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बिहार के लखीसराय जिला में करोड़ों रुपए के गृह डकैती की घटना में आरोपित कुख्यात अपराधी बजरंगी सहित चार पेशेवर अपराधकर्मियों को लूटपाट की योजना बनाते हुए पटना के बाढ़ थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने लोडेड पिस्टल एवं लूट-चोरी की मोटरसाइकिल भी बरामद किया है। यह अपराधी हाईवे लूट की एक बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए एकत्र हुए थे, जिसे पटना पुलिस ने त्वरित करवाई कर गिरोह का उद्भेदन किया।
पटना के ग्रामीण एसपी कांतेय मिश्र ने संवाददाताओं को बताया कि बीते 25 दिसंबर की सुबह सूचना मिली की हाईवे पर लूटपाट करने वाले गिरोह के कुछ अपराधकर्मी किसी गंभीर घटना को अंजाम देने के लिए बाढ़ थाना क्षेत्र के मलाही गांव स्थित पेट्रोल पंप के निकट अवस्थित एक मार्केट के पास एकत्र हुए हैं। सूचना मिलने के बाद सत्यापन के लिए बाढ़ थानाध्यक्ष के नेतृत्व में मोकामा और एनटीपीसी थानाध्यक्ष एवं अन्य पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों को शामिल कर एक विशेष टीम का गठन कर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। विशेष टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त स्थल की घेराबंदी की गई। इसी दौरान पुलिस को देखकर वहां एकत्र चार संदिग्ध भागने लगे, जिन्हें विशेष टीम ने घेर कर दबोच लिया। पकड़े गए संदिग्धों की विधिवत तलाशी लेने पर उनके पास से एक देसी पिस्टल, मैगजीन में लोडेड दो जिंदा कारतूस, चोरी की एक मोटरसाइकिल, एयरबैग में प्लास्टिक के पेपर में रखा हुआ गांजा और मोबाइल आदि बरामद किया गया।
ग्रामीण एसपी ने बताया कि इस संदर्भ में बाढ़ थाना कांड संख्या 471/20 दिनांक 25.12.2020, धारा 414 भा.द.वि. एनडीपीएस एक्ट एवं आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों में नीतीश कुमार उर्फ बजरंगी, पिता-संजय सिंह, बड़हिया, वार्ड सं. 12, लखीसराय, रजनीश कुमार उर्फ बागरबिल्ला, पिता- रामाश्रय सिंह, बेढ़ना टोला, मलाही, बाढ़, प्रिंस कुमार उर्फ पांडे जी, पिता- पवन सिंह, टाल शर्मा, वार्ड नंबर 4, वीरपुर, लखीसराय और पवन कुमार, पिता राम आशीष सिंह, जैतपुर, बड़हिया, लखीसराय को गिरफ्तार किया गया है।
गिरफ्तार अपराधियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि हाईवे पर लदे ट्रकों को लूटपाट की योजना बनाने के लिए वे लोग एकत्र हुए थे। वही अनुसंधान में यह बात सामने आई है कि यह सभी अपराधी पेशेवर हंै तथा लूट, डकैती एवं रंगदारी जैसे जघन्य कांडों को अंजाम दे चुके हैं, साथ ही मादक पदार्थों की तस्करी की घटना में भी यह लोग संलिप्त हैं।
गिरफ्तार अपराधियों में नीतीश कुमार उर्फ बजरंगी वर्ष 2018 में लखीसराय जिला के एक पान मसाला व्यवसाई के यहां करोड़ों रुपए के गृह डकैती की घटना में आरोपित रह चुका है तथा कुछ वर्ष पूर्व बहादुरपुर थाना अंतर्गत सैदपुर हॉस्टल में हुई बमबारी की घटना में भी जेल जा चुका है। वह लखीसराय जिला के रंगदारी आर्म्स एक्ट के कई कांडों में भी वांछित है, जबकि रजनीश उर्फ बागरबिल्ला भी शराब के कांडों में पूर्व में जेल जा चुका है।

About Post Author

You may have missed