पटना से दनियावां जा रहे शिक्षक की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या, पुलिस को मिले कई संदिग्ध मोबाइल नंबर

फतुहा। पटना में अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर है। अपराधी लगातार पटना पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। शुक्रवार की सुबह फतुहा थाना क्षेत्र में के सुकुलपुर गांव स्थित वाटर पार्क के पास फोरलेन पर पटना से बाइक द्वारा दनियावां जा रहे एक 48 वर्षीय शिक्षक अमरेन्द्र कुमार को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। गोली पंजरा में लगी और घटनास्थल पर ही शिक्षक ने दम तोड़ दिया। मृतक पटना के रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र के जकरियापुर स्थित आवास से जमीन खरीदने के लिए पैसे की भुगतान करने हेतु दनियावां जा रहे थे। मृतक मुल रुप से नालंदा जिले के कराय परशुराय थाना क्षेत्र के गुलेरिया बिगहा गांव के रहने वाले थे। मृतक के बाइक के आगे आगे उनकी पत्नी पेशे से वकील प्रतिमा देवी तथा उनकी 19 वर्षीया पुत्री अरमा बेंजी भी एक स्कूटी से दनियावां जा रही थी। उधर पुलिस ने घटना की सूचना पाते हीं घटनास्थल पर पहुंची तथा तत्काल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एनएमसीएच भेज दिया। घटना की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह व ग्रामीण एसपी कांतेय कुमार मिश्र भी घटनास्थल पर पहुंचे तथा घटना की छानबीन करने लगे। फिलवक्त हत्या का कारण स्पष्ट नहीं है।


दनियावां में किया था एक जमीन का सौदा
बताया जाता है कि मृतक ने दनियावां में एक जमीन का सौदा तय किया था। इस सौदे के मुताबिक उसने विक्रेता को 51 लाख रुपये भुगतान कर दिए थे तथा शेष चार लाख रुपये भुगतान करने के लिए दनियावां जा रहे थे। हालांकि पुलिस ने मृतक शिक्षक अमरेंद्र कुमार के पाकेट से दो लाख रुपये व उनकी पत्नी प्रतिमा देवी के पर्स से दो लाख रुपये बरामद किए हैं।
गौतम बुद्ध मध्य विद्यालय में थे शिक्षक
मृतक की पत्नी व बेटी की माने तो मृतक पटना के महेंद्रू स्थित गौतम बुद्ध मध्य विद्यालय में शिक्षक के पद पर तैनात थे। शुक्रवार की सुबह साढ़े छह बजे के बाद तीनों अलग-अलग गाड़ी से दनियावां जाने के लिए निकले थे। पत्नी व बेटी एक स्कूटी पर सवार थी तथा मृतक दूसरे बाइक पर सवार थे। दोनों गाड़ी आगे पीछे साथ-साथ चल रही थी। दीदारगंज पार करने के बाद पत्नी व बेटी स्कूटी से आगे-आगे चल रहे थे तथा डेढ़ सौ गज की दूरी पर पीछे मृतक की बाइक थी।
मृतक के बाइक के समीप गया और गोली मार दी
घटनास्थल के आसपास के लोगों ने बताया कि उजले रंग के अपाचे बाइक पर सवार दो बदमाश मृतक के बाइक के समीप गया तथा उन्हें गोली मार दी। गोली लगते ही मृतक बाइक से गिर पड़े। उधर बाइक सवार बदमाश फतुहा की ओर फरार हो गया। वहीं मृतक की पत्नी की माने तो वे गोली लगते ही हमलोगों को रुकने के लिए आवाज दी। जब स्कूटी रोककर पीछे देखा तो वे सड़क पर गिरे पड़े थे। पुलिस मृतक से किसी प्रकार की लूटपाट की घटना से इंकार किया है। पुलिस हालांकि इस मामले में फिलवक्त कुछ भी बताने से इंकार कर रही है।
पुलिस रोडवेज के साथ पारिवारिक तथ्यों को भी खंगाल रही
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस रोडवेज घटना के साथ-साथ पारिवारिक तथ्यों को भी खंगालने में जुटी है। भले ही पुलिस कुछ भी बताने से इंकार कर रही हो लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को कई ऐसे संदिग्ध मोबाइल नंबर मिले हैं, जिसके सीडीआर निकाल छानबीन करने में जुटी है। दूसरी तरफ मृतक के भाई चन्द्रशेखर प्रसाद ने किसी तरह की आपसी विवाद व घर व जमीन को लेकर कोई विवाद होने से इंकार किया है। पत्नी प्रतिमा देवी ने दो अज्ञात बाइक सवार बदमाशों के खिलाफ पुलिस को अपना बयान दर्ज करायी है। डीएसपी राजेश कुमार मांझी ने बताया कि इस मामले में जल्द ही हत्या के मोटिव का खुलासा कर दिया जाएगा।

About Post Author

You may have missed