पालीगंज : सड़क हादसे में बच्ची की मौत, गुस्साए लोगों ने एनएच 139 चार घंटे तक रखा जाम

पालीगंज। पटना के पालीगंज थाना क्षेत्र के मिल्की नहर के पास बुधवार को एनएच 139 मुख्य सड़क पर डम्फर की टक्कर से एक बच्ची की मौत हो गयी। वहीं गुस्साए ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर चार घंटे तक सड़क जाम रखा, जिससे अवागमन प्रभावित रहा।


मिली जानकारी के अनुसार, पालीगंज थाना क्षेत्र के पैपुरा गांव निवासी सुनील कुमार की 13 वर्षीय पुत्री मुस्कान कुमारी साइकिल पर सवार होकर पालीगंज निजी कोचिंग से पढ़कर घर लौट रही थी। अभी वह एनएच 139 पर मिल्की नहर के पास पहुंची थी कि उसे एक डम्फर ट्रक ने टक्कर मार दिया। इस हादसे में बच्ची की मौत घटनास्थल पर हो गयी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया।
वहीं सड़क हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने दोपहर दो बजे मुआवजे की मांग को लेकर एनएच 139 मुख्य सड़क को जाम कर दिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे बीडीओ चिरंजीवी पांडेय ने पारिवारिक लाभ योजना के तहत मृतक के परिजनों को 20 हजार की राशि उपलब्ध कराया। इसके बावजूद भी ग्रामीणों को गुस्सा शांत नहीं हुआ। ग्रामीण बाजार में प्रवेश कर दुकानों को सख्ती से बंद कराने लगे। जिसका विरोध करते हुए दुकानदारों ने बंद करवा रहे ग्रामीणों को खदेड़ दिया। बाद में सीओ राकेश कुमार ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया और शाम छह बजे सड़क पर यातायात की शुरू हुआ। वहीं मौके पर दल बल के साथ मौजूद पालीगंज इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने शव को कब्जे में लेकर कानूनी प्रक्रिया पूरी कर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल भेज दिया।

About Post Author

You may have missed