BIHAR : दागी छवि वाले नेता को पार्टी की सदस्यता देने पर सख्त हुए भक्त चरण, दे दी वरिष्ठ नेताओं को हिदायत

पटना। 13 दिन के दौरे पर आए बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास की मर्जी और जानकारी के बगैर एक दागी छवि वाले नेता को पार्टी की सदस्यता देने की जानकारी मिलने के बाद प्रभारी काफी सख्त हो गए हैं। भक्त चरण दास ने बाकायदा एक वीडियो बनाकर पार्टी नेताओं के नाम एक संदेश जारी किया है। दास ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ ही जिलाध्यक्षों को हिदायत दी है कि पार्टी में किसी को भी सदस्यता देने के पहले उनकी रजामंदी और पार्टी के नियमों का पालन अवश्य किया जाए। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि बिहार प्रभारी की नाराजगी का अंदाज इस बात से भी लगाया जा सकता है कि दास का जहानाबाद जाने का कार्यक्रम था, परंतु उन्होंने जहानाबाद जाने का अपना कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया है।
रजामंदी लिए बगैर दागी नेता की हुई ज्वानिंग
बिहार में कांग्रेस के प्रभारी बनाये जाने के बाद उनकी रजामंदी लिए बगैर जहानाबाद में एक ऐसे नेता को पार्टी की सदस्यता दिलाई, जिन पर बिहार में नरसंहार में शामिल होने के आरोप हैं। सूत्रों ने बताया कि यह नेता परसबीघा नरसंहार में आरोपी है। इतना ही नहीं, 2015 में जहानाबाद में हुए एक दंगे में भी यह नेता शामिल था। तामझाम से हुई इस जॉइनिंग की खबर जब भक्त चरण दास के कानों तक पहुंची तो उन्होंने अपने तेवर सख्त कर लिए।
वीडियो जारी कर दी नेताओं को हिदायत
बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने बाकायदा एक वीडियो बनाकर पार्टी नेताओं के नाम एक संदेश जारी किया है। जिसमें नेताओं को हिदायत दी गयी है कि पार्टी का कोई भी नेता किसी को कांग्रेस की सदस्यता देने के पहले पार्टी के स्थापित नियमों का पालन करें। जिस किसी को भी पार्टी की सदस्यता ना दे दी जाए। दास ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सभी कार्यकारी अध्यक्षों के साथ ही जिला अध्यक्ष और जिलों के प्रभारियों से कहा है यदि कोई व्यक्ति किसी नरसंहार, हत्या, घोटाले में आरोपी है तो उसे भूलकर भी सदस्यता ना दिलाएं। यदि किसी को कांग्रेस की सदस्यता लेनी है तो उस व्यक्ति से पहले आवेदन लें। आवेदन के आधार पर उस व्यक्ति के चाल-चलन की पहले जांच होगी, इसके बाद ही सदस्यता देने का कोई फैसला लिया जाएगा।

About Post Author

You may have missed