दरभंगा ज्वेलरी लूटकांड : चल रही ताबड़तोड़ छापेमारी, 8 हिरासत में, खुलासा किसी भी वक्त

पटना/दरभंगा। इस साल के सबसे बड़ी दरभंगा ज्वेलरी लूटकांड का अब किसी भी वक्त खुलासा हो सकता है। नीतीश सरकार के सुशासन को ठेंगा दिखाते हुए बेखौफ अपराधियों ने बीते बुधवार को दरभंगा नगर थाना क्षेत्र के बड़ा बाजार स्थित अलंकार ज्वेलर्स से दिनदहाड़े लगभग 7 करोड़ रूपये के सोने के जेवरात लूट कर पूरे बिहार में खलबली मचा दी थी। हालांकि इस मामले में बुधवार की देर रात नगर थाने में दर्ज की गई में पांच करोड़ के सोने के जेवरात लूटे जाने की बात कही गयी है। सबसे बड़ी बात यह थी कि जब पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कानून व विधि व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे थे उसी वक्त बुधवार की सुबह लगभग 10.30 बजे दरभंगा में अपराधी इस साल की बड़ी लूट को अंजाम दे रहे थे। इस दौरान अपराधियों ने कई राऊंड फायरिंग भी की थी। इस घटना के बाद नीतीश सरकार की खूब किरकिरी हुई थी। विपक्ष के साथ ही दरभंगा नगर के भाजपा विधायक ने नीतीश सरकार के कानून व्यवस्था को लेकर हमला बोला था। इस घटना को लेकर नीतीश कुमार खासे नाराज बताए जा रहे थे। वहीं कानून व्यवस्था को लेकर गुरूवार को दिन भर पुलिस मुख्यालय में बैठकों को दौर चला था। लेकिन अब जो खबर सामने आ रही है, वह कहीं न कहीं बिहार पुलिस को राहत दिलाने वाली है।
घटना के बाद से इस बड़ी लूट के खुलासे के लिए पुलिस दरभंगा सहित आसपास के जिलों में भी ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। अपराधियों को पकड़ने के लिए एसएसपी बाबू राम के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस ने रातभर जगह-जगह छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने आठ लोगों को हिरासत में लिया है। इसकी पुष्टि करते हुए एसएसपी ने कहा कि उनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं घटना की जांच करने पहुंचे सीआईडी के डीआईजी रत्नमणि संजीव ने कहा कि कुछ गैंगों को चिह्नित किया गया है। उस दिशा में जांच हो रही है। किसी भी समय घटना का खुलासा हो सकता है। इधर, दरभंगा के आईजी अजिताभ कुमार ने बताया है कि स्थानीय पुलिस के अलावा पटना से पहुंची एसआईटी और सीआईडी की टीम विभिन्न बिंदुओं पर जांच कर रही है। जल्द ही इस घटना का खुलासा कर लिया जाएगा।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हिरासत में लिए गए लोगों से अब तक हुई पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस इस वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के बारे में बहुत कुछ जानकारी हासिल कर चुकी है। हालांकि जांच जारी रहने के कारण पुलिस अभी इस बाबत कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है, ताकि जांच प्रभावित न हो। इधर, मामले की जांच के लिए पटना से दरभंगा पहुंचे एसआईटी और सीआईडी के अधिकारी भी अपने स्तर से तहकीकात कर रहे हैं। हालांकि वे भी इस संबंध में कुछ जानकारी देने से इनकार कर रहे हैं।

About Post Author

You may have missed