टिकट कटने से फूट-फूटकर रोयी विधायक बेबी कुमारी, अब लोजपा से लड़ेंगी चुनाव

प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा


मुजफ्फरपुर। एनडीए से टिकट कटने से नाराज विधायक बेबी कुमारी ने भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। पहले उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया था लेकिन आज एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने लोक जनशक्ति पार्टी से चुनाव लड़ने की बात कही और वह 19 अक्टूबर को अपना नामांकन करेंगी। बता दें भाजपा में टिकट कटने से नाराज अधिकांश नेताओं को लोजपा ने सहारा देने का काम किया है और ऐसे नेताओं को पार्टी ने उम्मीदवार बनाकर एनडीए उम्मीदवार के खिलाफ खड़ा भी किया है। बेबी कुमारी ने 2015 के चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में राजद के रमई राम जैसे दिग्गज को हराया था।
टिकट कटने से नाराज बेबी कुमारी प्रेस कांफ्रेंस के दौरान फूट-फूटकर रो पड़ीं। उन्होंने कहा कि उनके साथ छल हुआ। बेबी ने वीआईपी पर तीन करोड़ रुपये में टिकट बेचने का आरोप लगाया। इस दौरान लोजपा सांसद वीणा देवी भी मौजूद रहीं। एनडीए की गुरुवार को जारी हुई अंतिम सूची में बोचहा सीट से वीआईपी के मुसाफिर पासवान का नाम था। अपनी सीट का टिकट वीआईपी उम्मीदवार को मिलता देख मौजूदा विधायक और भाजपा नेत्री बेबी कुमारी को रहा नहीं गया और निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी। लेकिन शुक्रवार को उन्होंने अचानक एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाई और भाजपा पर अपमानित करने एवं वीआईपी सुप्रीमो पर छल करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘वीआइपी ने केवल मेरा ही नहीं, जनता का अपमान किया है। इसका परिणाम 10 नवंबर को देखेने को मिलेगा।’ इसके बाद उन्होंने लोजपा संसदीय दल की सदस्य वैशाली सांसद वीणा देवी के मार्गदर्शन में चुनाव लड़ने की घोषणा की। उन्होंने साफ किया कि अब वह निर्दलीय नहीं लोजपा के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगी।
प्रेस कांफेंस में सांसद वीणा देवी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के हवाले से बेबी कुमारी को बोचहां से प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा की। सांसद ने उन्हें अपनी छोटी बहन बताया। कहा कि अब छोटी और बड़ी बहन मिलकर क्षेत्र की जनता की सेवा करेंगी।
बता दें बेबी कुमारी ने 2015 के चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में राजद के रमई राम जैसे दिग्गज को हराया था। उसके बाद वह बीजेपी में शामिल हो गई थीं और पार्टी ने उन्हें प्रदेश उपाध्यक्ष भी बनाया। बीजेपी ने बोचहा सीट मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी को दे दी और अब पूर्व विधायक मुसाफिर पासवान यहां से एनडीए के अधिकृत उम्मीदवार हो गए हैं।

About Post Author

You may have missed