चिराग का बड़ा दावा- बिहार चुनाव के बाद नीतीश कुमार फिर मारेंगे पलटी

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ने का फैसला करने वाले लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस चुनाव के नतीजे आने के बाद बीजेपी से नाता तोड़कर प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद के नेतृत्व वाले महागठबंधन में शामिल हो जाएंगे और 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए को चुनौती देने की एक और कोशिश करेंगे। बता दें लोजपा बिहार में 143 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और उन्होंने वैसे विधानसभा सीट से उम्मीदवार उतारा है, जहां से जदयू के उम्मीदवार खड़े हैं। ऐसे में बिलकुल स्पष्ट है कि चिराग सिर्फ और सिर्फ नीतीश कुमार को डैमेज करना चाहते हैं, वे उन्हें सीएम की कुर्सी पर नहीं देखना चाहते हैं। यही कारण है कि चिराग अपने चुनावी सभाओं में ना ही महागठबंधन के खिलाफ और ना ही भाजपा के ख्लिाफ बोलते नजर आते हैं।
चिराग ने रविवार को दावा किया कि नीतीश कुमार जो बार-बार पल्टी मारने के कारण ‘पलटूराम’ के तौर पर जाने जाते हैं, इस चुनाव के बाद फिर पलटी मार सकते हैं। वह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के साथ लंबी राजनीतिक लड़ाई के बाद बिहार में सत्ता में आए थे। कुछ साल बाद उन्होंने पुराने सहयोगी बीजेपी से नाता तोड़ लिया और अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी के साथ गठबंधन कर लिया।
चिराग ने एक समाचार चैनल से बातचीत के दौरान 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर नीतीश द्वारा विरोध किए जाने को याद करते हुए आरोप लगाया कि ‘राष्ट्रीय स्तर पर खुद को प्रधानमंत्री को संभावित चुनौती देने वाले के तौर पर पेश करने के लिए नीतीश ने पांच साल पहले हुए विधानसभा चुनाव में मोदी के खिलाफ कितना जहर उगला था। दो साल में लालू प्रसाद को छोड़ दिए और एनडीए में वापस लौट आए।’

About Post Author

You may have missed