बिहार चुनाव : NDA में LJP की वापसी के किसी भी प्रस्ताव का विरोध करेगी जदयू

पटना। जदयू-लोजपा के बीच ऐसी जंग छिड़ी हुई है कि लगता है जैसे यह राजनीतिक अखाड़ा नहीं, बल्कि दो भाईयों के बीच जमीन की लड़ाई हो। जहां लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को फिर से बिहार के मुख्यमंत्री नहीं बनने देने के लिए ठान ली है, वहीं जदयू ने भी दावा कर दिया है कि अब चिराग एनडीए में शामिल नहीं हो सकेंगे। इन दोनों दलों के बीच चल रहे जुबानी जंग में भाजपा चुप्पी साधे हुई है। इससे राजनीतिक गलियारों में कई तरह के मायने निकल रहे हैं। जहां चिराग ने दावा करते हुए कहा कि बिहार चुनाव के बाद नीतीश कुमार फिर मारेंगे पलटी और एनडीए को छोड़ राजद का दामन थाम लेंगे। वहीं जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि चिराग पासवान को अब एनडीए में शामिल नहीं किया जाएगा।
जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी ने यह स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी बिहार में राजग में लोजपा की वापसी के किसी भी प्रस्ताव का विरोध करेगी। जदयू के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा, मुझे ऐसा नहीं लगता। नीतीश कुमार के खिलाफ चिराग पासवान ने जो कुछ कहा है, उसके बाद यह कैसे संभव है? जदयू नेता ने कहा कि पासवान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना और नीतीश पर प्रहार, राजनीति में अपना स्थान बनाने के उद्देश्य से करते हैं। नीतीश के विश्वासपात्र और पार्टी के दलित चेहरों में शामिल चौधरी ने एक समाचार एजेंसी से बातचीत के दौरान कहा कि नीतीश के खिलाफ बोलने के बाद लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान को एनडीए में शामिल नहीं किया जाएगा।
उन्होंने आगे कहा कि मतदाताओं के एक वर्ग में यह भावना हो सकती है कि 15 साल शासन करने के बाद नीतीश कुमार थक चुके हैं, लेकिन राज्य के लोग महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव के बजाय अब भी नीतीश के अनुभव को ही वरीयता देंगे। उन्होंने कहा कि नीतीश का ट्रैक रिकॉर्ड बेदाग रहा है और इसलिए भी राज्य के लोग उन्हें फिर से चुनेंगे।
भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने मुख्यमंत्री के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर के बारे में बात करते हुए कहा कि विपक्ष यह धारणा बनाने की कोशिश कर रहा है कि वह (नीतीश) वृद्ध हो गए हैं, लेकिन उन्होंने हर क्षेत्र में, चाहे वह आधारभूत संरचना, स्वास्थ्य या शिक्षा हो, सभी क्षेत्र में काम किया है, लोग खुश हैं। जनता को यह भी याद है कि राजद के 15 साल के शासन में लालू प्रसाद ने क्या किया। नीतीश के थक चुके होने के विपक्ष के आरोप के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ऐसा हो सकता है कि कुछ लोग सोच सकते हैं कि नीतीश जी को सत्ता में रहे 15 साल हो गए हैं, लेकिन जनता उनके स्थान पर तेजस्वी को नहीं लाएंगे। नीतीश अनुभवी हैं। केंद्रीय मंत्री के रूप में पहले और फिर मुख्यमंत्री के रूप में उन पर कोई आरोप नहीं लगा है। वह बेदाग हैं।

About Post Author

You may have missed