खबरें फतुहा की : चला मास्क चेकिंग अभियान, टैंक लोरी व ट्रक की टक्कर, माले का प्रदर्शन, घायल युवक की मौत

फतुहा में चला सघन मास्क चेकिंग अभियान
फतुहा। गुरुवार को फतुहा स्टेशन रोड में स्थानीय पुलिस पदाधिकारी द्वारा बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। स्टेशन रोड में पुलिस द्वारा करीब तीन घंटे से अधिक समय तक मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। जो लोग मास्क नहीं पहने थे, उन्हें जुर्माना लगाया गया। पुलिस ने करीब चार दर्जन से अधिक लोगों को बिना मास्क के बाजार में घुमने के आरोप में जुर्माना वसूल किया है, साथ ही पुलिस द्वारा हिदायत भी दी गई कि जो लोग बिना मास्क के बाजारों में घुमते नजर आएंगे, उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। मास्क चेकिंग अभियान चला रहे एसआई राजेश कुमार ने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगी।

सड़क हादसे में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत
फतुहा। बीते बुधवार की रात्रि नयका रोड स्थित कंचनपुर गांव के पास सड़क हादसे में घायल हुए दनियावां के दनारा गांव निवासी अजय मांझी की इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद परिजन शव को लेकर थाने पहुंचे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पटना भेज दिया है। विदित हो कि दनारा गांव निवासी अजय मांझी बीते रात्रि अपने गांव से बाइक द्वारा धनरुआ थाना क्षेत्र के सोनमई गांव एक शादी समारोह में शामिल होने जा रहा था, तभी कंचनपुर गांव के पास एक स्कार्पियो ने उसके बाइक में टक्कर मार दी थी। इस घटना में वह गंभीर रुप से घायल हो गए था।

टैंक लोरी व ट्रक की टक्कर, दोनों के चालक बाल-बाल बचे
फतुहा। बुधवार की अर्द्ध रात्रि महारानी चौक के निकट टैंकर लोरी व ट्रक की आमने-सामने भीषण टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि इसकी आवाज काफी दूर तक सुनाई दी। साथ ही दोनों वाहन के आगे की भाग बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना में दोनों वाहन चालक की जान बाल-बाल बच गई। टैंक लोरी के चालक छोटू कुमार मामूली रुप से जख्मी हो गया तथा जबकि ट्रक चालक अपने वाहन से निकल गया। ट्रक चालक की पहचान नहीं हो पाई है। बताया जाता है कि भारत गैस की टैंक लोरी फतुहा की ओर आ रही थी तथा ट्रक विपरीत दिशा से आ रही थी। दोनों वाहन पास लेने के क्रम में एक दूसरे से टकरा गई। पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर दोनों वाहन को जब्त करते हुए अलग हटाया।

प्रखंड मुख्यालय पर भाकपा माले ने किया धरना-प्रदर्शन


फतुहा। गुरुवार को भाकपा माले के बैनर तले किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर प्रखंड मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया गया। धरना-प्रदर्शन के दौरान किसानों ने केन्द्र सरकार से कृषि संबंधी तीन बिलों को वापस लेने की मांग की। भाकपा माले के सचिव उमेश सिंह द्वारा बताया गया कि केन्द्र सरकार को कृषि उपज, वाणिज्य व्यापार अध्यादेश, मूल्य आश्वासन समझौता, कृषि सेवा अध्यादेश तथा आवश्यक वस्तु संशोधन अध्यादेश को जल्द वापस लेनी चाहिए। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार की कृषि नीति जन विरोधी है। उन्होंने निजीकरण का विरोध करते हुए नया बिजली बिल को भी वापस करने की मांग की। उन्होंने सोन नहर का आधुनिकीकरण करने की भी मांग की। इस सन्दर्भ में बीडीओ मृत्युंजय कुमार को एक ज्ञापन भी सौंपा। मौके पर प्रखंड सचिव शैलेंद्र यादव, दीना साव, पंकज यादव, सुशीला देवी, अनामिका देवी, बेबी देवी समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed