खबरें फतुहा की : गार्ड को गोली मारने वाला गिरफ्तार, आरोपी की मां गिरफ्तार, बांटी गई राहत सामग्री, खाते से उड़ाए रुपये

एटीएम क्लोन कर खाते से उड़ाए 19 हजार रुपए
फतुहा। लॉक डाउन में जालसाजों द्वारा रविवार को एटीएम क्लोन कर खाताधारक के खाते से 19 हजार रुपए निकाल लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। यह बीते दो दिन पहले की है। पीड़ित खाताधारक किसमिरिया गांव निवासी अभिषेक रंजन के अनुसार इस बात की जानकारी तब हुई जब वह पैसे की भुगतान पाने के लिए मासाढी स्थित एसबीआई शाखा पहुंचा। जालसाजों ने तीन बार में कुल 19 हजार रुपए निकाल लिए हैं। पीड़ित खाताधारक ने शाखा प्रबंधक के पास अपनी शिकायत दर्ज करायी है।
विधायक के सौजन्य से बांटे गए राहत सामग्री


फतुहा। रविवार को स्थानीय विधायक डाॅ रामानंद यादव के व्यक्तिगत कोष से वाणी पुस्तकालय में गरीब असहाय लोगों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया गया। वितरण के दौरान सैकड़ों लोगों को कच्चा राशन सामग्री दिए गए। राजद कार्यकर्ताओं के अनुसार फिलवक्त विधायक डाॅ रामानंद यादव के सौजन्य से 25 सौ गरीब व जरुरतमंद परिवारों को चिन्हित कर राशन सामग्री का वितरण किया जा रहा है। जरुरत पडने पर आगे भी जरुरतमंद परिवारों को चिन्हित किया जाएगा। इस मौके पर श्याम नंदन यादव, दयानंद यादव, मनोज यदुवंशी, नवल किशोर सिंह, नंदु प्रसाद समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे।
गोली मारकर गार्ड को जख्मी करने के मामले में एक गिरफ्तार
फतुहा। शनिवार की रात प्लेटफार्म नंबर छह के नीचे रेलवे क्वार्टर के गार्ड को गोली मार कर जख्मी करने के मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक शेखपुरा निवासी लालू कुमार है। दो युवक फरार बताए गए हैं। विदित हो कि छह नंबर प्लेटफार्म के नीचे तीन बाहरी युवकाें को देखकर जब मुहल्लेवासियों ने टोका तो तीनों युवक ने फायरिंग करनी शुरू कर दी। इस फायरिंग में रेलवे क्वार्टर के गार्ड संजीव प्रसाद को पेट में गोली लग गई थी। फिलवक्त जख्मी गार्ड का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है। तीनों आरोपी शेखपुरा के ही रहने वाले हैं, जो कुछ दिन पहले फतुहा में अपने रिश्तेदार के घर आए थे। पुलिस फरार दो आरोपी तथा रिश्तेदार को तलाश करने में जुटी है।
यौन शोषण के आरोपी की मां गिरफ्तार
फतुहा। रविवार को पुलिस ने पूर्व के एक कांड में यौन शोषण के आरोपी की मां को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार पीड़िता ने इस कांड में आरोपी की मां को भी नामजद किया था। उसके बाद से वह फरार चल रही थी। हालांकि इस कांड के मुख्य आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है। गिरफ्तार महिला पर आरोपी को बचाने तथा पीड़िता के साथ मारपीट किए जाने का आरोप है। गिरफ्तार महिला केवला तल निवासी दमयंती देवी है।
प्रवासी मजदूरों को बुलाने के लिए भाकपा माले का एकदिवसीय अनशन
फतुहा। दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस बुलाने के लिए रविवार को भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने एक दिवसीय अनशन किया। यह अनशन स्थानीय भाकपा माले के कार्यालय में की गई। अनशन कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे प्रखंड सचिव शैलेंद्र यादव ने बताया कि सरकार अपने ही प्रवासी मजदूरों के साथ भेदभाव कर रही है। जो मजदूर बाहर में फंसे हैं, उनके घरों की स्थिति दयनीय हो गई है। उन्होंने सरकार से वैसे मजदूरों के परिवार को तीन महीने का राशन तथा दस हजार रुपये देने की मांग की है। मौके पर सुदामा रविदास, दीना साव, पंकज यादव समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed