BIHAR : कृषि उत्पादों के व्यापार को बढ़ावा देने में रेलवे की भूमिका पर विस्तार से चर्चा

हाजीपुर। बिहार सरकार के ऊर्जा, मद्द निषेध, उत्पाद एवं निबंधन, योजना एवं विकास, खाद्द एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव की उपस्थिति में पटना के विद्युत भवन में महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी तथा साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन एवं नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कं. लि. के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक हुई। बैठक में पूर्व मध्य रेल की विद्युत आवश्यकताओं-वितरण सहित अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई। इस अवसर पर पूर्व मध्य रेल के प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर रमेश चंद्र व अन्य वरिष्ठ उच्चाधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में ओपन एक्सेस सहित रेलवे विद्युतीकरण परियोजनाओं से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई, साथ ही बिहार स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड द्वारा क्रियान्वित की जा रही सभी महत्वपूर्ण ट्रांसमिशन लाइन परियोजनाओं और रेलवे ट्रैक्शन सब स्टेशन (टीएसएस) से उनकी कनेक्टिविटी की समीक्षा की गई। बिहार स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड के अधिकारियों ने कहा कि इसे जल्द पूरा कर लिया जायेगा।
इसी क्रम में बिहार राज्य के कृषि उत्पादों के व्यापार को बढ़ावा देने में भारतीय रेलवे की भूमिका पर भी विस्तार से चर्चा की गई। सभी निर्णयों के समयबद्ध कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए एक स्थायी समिति बनाई गई है, जिसके लिए नामित अधिकारी नियमित अंतराल पर बैठकें करेंगे।
रेलवे के साथ बीएसपीटीसीएल, एसबीपीडीसीएल और एनबीपीडीसीएल के विभिन्न मुद्दों जैसे रेल पोल की आपूर्ति, रेलवे की भूमि पर ट्रांसमिशन लाइन क्रॉसिंग की अनुमति आदि पर भी चर्चा की गई। महाप्रबंधक ने सभी मुद्दों के शीघ्र निपटारे में रेलवे की प्रतिबद्धता को दोहराया।

About Post Author

You may have missed