डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर परियोजना के मद्देनजर महाप्रबंधक और डीएफसीसीआईएल के बीच उच्चस्तरीय बैठक

डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर परियोजनाओं की समीक्षा की गई


हाजीपुर। पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कारपोरेशन इंडिया लिमिटेड (डीएफसीसीआईएल) के प्रबंध निदेशक आरके जैन के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की। बैठक में डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर परियोजनाओं की समीक्षा की गई।
वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर जून, 2022 तक चालू किया जा सके, इसके लिए 2021-22 में पूर्वी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के सोननगर-गोमो (263.7 किमी) खंड का कार्य पीपीपी मोड पर शुरू किया जाएगा। परियोजना को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के उद्देश्य से आज की यह उच्चस्तरीय बैठक काफी महत्वपूर्ण रही।
इसी क्रम में पंडित दीन दयाल उपाध्याय से सोननगर तक डीएफसी परियोजना की प्रगति की समीक्षा भी की गई। ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के अंतर्गत 137 किलोमीटर लंबा पंडित दीन दयाल उपाध्याय-सोननगर रेलखंड का निर्माण कार्य तीव्रगति से जारी है तथा इसका 62 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा किया जा चुका है। गंजख्वाजा से चिरैलापाठु का निर्माण कार्य मार्च, 2021 तक तथा पंडित दीन दयाल उपाध्याय से गंजख्वाजा का निर्माण कार्य दिसंबर, 2021 तक पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसी क्रम में बैठक में पीपीपी मोड पर सोननगर से गोमो तक जो निर्माण कार्य होना है, इस संबंध में भी गहन एवं विस्तृत चर्चा की गई।

About Post Author

You may have missed