कर्पूरी ठाकुर की जयंती के बहाने तेजस्वी ने डबल इंजन की सरकार पर खूब बोला हमला

पटना। जननायक कर्पूरी ठाकुर की 96वीं जयंती पर राजद कार्यालय में समारोह का आयोजन किया गया। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की अध्यक्षता में आयोजित समारोह का उद्घाटन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने किया। तेजस्वी यादव ने एक प्रस्ताव के माध्यम से जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग की। समारोह को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि जो लोग कर्पूरी जी को गाली देने का काम करते थे, वे लोग वोट बैंक के लिए कर्पूरी जी की जयंती मना रहे हैं। बिहार में आज डबल इंजन की सरकार है, एक झूठ एक्सपे्रस, दूसरा लूट एक्सपे्रस। उन्होंने का कहा कि नीतीश कुमार के 15 साल राज करने पर भी बिहार गरीब है। आज हर बिहारी पर 25 हजार रुपए का कर्ज है। जब बिहार में लालू जी मुख्यमंत्री बनें उस समय बिहार 22 हजार करोड़ रुपए के नुकसान में था और राजद की सरकार 37 सौ करोड़ मुनाफा देने का काम किया। केन्द्र की यूपीए की जिस सरकार में राजद शामिल थी, एक लाख 44 हजार करोड़ रूपया बिहार को देने का काम किया। जबकि एनडीए सरकार से बिहार को क्या मिला, इसे एनडीए नेताओं को बताना चाहिए। एनआरसी और एनपीआर के नाम पर नीतीश कुमार लोगों को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं। गृहमंत्री अमित शाह कह चुके हैं कि एनपीआर, एनआरसी का पहला कदम है। आज बेरोजगारी की स्थिति यह है कि बड़े-बड़े डिग्रीधारी भी विधानसभा में चपरासी की नौकरी के लिए आवेदन करने को मजबूर हो रहे हैं।
वहीं प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि देश और प्रदेश की जो आज स्थिति है, उसे देखते हुए आज गांव-गांव में जननायक कर्पूरी ठाकुर के संदेश और विचारों को पहुंचाने की आवश्यकता है। राजद ने इसी उद्देश्य को लेकर आगामी 27 जनवरी को जिला स्तर पर, 29 को प्रखंड स्तर पर और 31 जनवरी को पंचायत स्तर पर कर्पूरी जी की जयंती मनाने का निर्णय लिया है।
समारोह को संबोधित करने वालों में डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह, डॉ. रामचन्द्र पूर्वे, अब्दुलबारी सिद्दिकी, रमई राम, श्रीमती कांति सिंह, वृषिण पटेल, उदय नारायण चौधरी, जयप्रकाश नारायण यादव, मो. सलीम परवेज, शिवचन्द्र राम, भोला यादव, डॉ. तनवीर हसन, आलोक कुमार मेहता, चितरंजन गगन, अरविन्द सहनी, प्रो. रामबली सिंह चन्द्रवंशी, डॉ. उर्मिला ठाकुर आदि प्रमुख हैं।

About Post Author

You may have missed