अवैध शराब के कारोबार का बड़ा खुलासा : ब्रांडेड के नाम पर लोगों को बेचते थे नकली शराब, बिहार व बंगाल के 5 तस्कर गिरफ्तार

रांची। राजधानी रांची में पुलिस ने नकली शराब का कारोबार का बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने नकली शराब की तस्करी करने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही करीब 30 लाख रूपये की नकली शराब भी जब्त की है। ये लोग ब्रांडेड शराब के नाम पर लोगों को नकली शराब बेचते थे। गिरफ्तार तस्कर बंगाल और बिहार के रहने वाले हैं।
पुलिस ने बताया कि राजधानी रांची के पिठौरिया थाना क्षेत्र के ओयना गांव में ब्रांडेड नकली शराब बनाने का गैर-कानूनी कारोबार चल रहा था। पुलिस को सूचना मिली, तो नकली शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान पांच लोग पुलिस की पकड़ में आये हैं। इनके नाम राहुल शर्मा, गौरव कुमार, बिट्टू शर्मा, तापस मंडल और निताई बनर्जी हैं। ये सभी पश्चिम बंगाल और बिहार के रहने वाले हैं। इनमें से तीन लोग राहुल शर्मा (26), गौरव कुमार (21), बिट्टू शर्मा (24) बिहार के जहानाबाद के रहने वाले हैं। जबकि दो अन्य तापस मंडल (24) और निताई बनर्जी (55) पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं। पुलिस ने बताया कि जब्त की गयी नकली शराब की कीमत करीब 30 लाख रुपये है। पुलिस ने बताया कि इस नकली शराब की बिहार, बंगाल समेत अन्य राज्यों में तस्करी की जाती थी। गिरफ्तार किये गये तस्करों के पास से 7 लग्जरी कार बरामद हुई है।
ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि एसएसपी सुरेंद्र झा को गुप्त सूचना मिली थी कि पिठोरिया थाना क्षेत्र में नकली अंग्रेजी शराब बनाने का काम चल रहा है। एसएसपी के निर्देश पर ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में छापामारी अभियान चलाया गया। छापामारी टीम में डीएसपी नीरज कुमार, कांके पुलिस, पिठोरिया पुलिस, ओरमांझी पुलिस व सिल्ली पुलिस शामिल थी।

About Post Author

You may have missed