बेगूसराय में दवा दुकान के कर्मचारी की हत्या की आशंका पर युवक को बनाया बंधक, ग्रामीणों ने घंटों किया हंगामा

बेगूसराय। जिले के मटिहानी थाना क्षेत्र के शंकरपुर बखड्डा गांव में दवा दुकान के कर्मचारी की हत्या की आशंका पर लोगों ने युवक को बंधक बनाया। मौके पर पुलिस पहुंची तो उसे भी घंटों घेरे रखा। इस दौरान हंगामा किया।

गुरुवार को एक नरमुंड मिला था। पास ही एक साइकिल व लंच बॉक्स मिला है। लोगों का आरोप है कि यह सामान व सिर दवा दुकान के कर्मचारी का है। लोगों ने मृतक के चचेरे दामाद पर हत्या का आरोप लगाया है, जो गुरुवार को ही जेल से छूटा है।

लोगों ने शुक्रवार को आरोपी को मंदिर में बंद कर दिया। पुलिस पहुंची तो उन्हें भी सीनियर ऑफिसर को बुलाने की मांग पर घंटों रोके रखा। हालांकि, पुलिस के काफी समझाने पर लोग माने और नरमुंड को डीएनए टेस्ट के लिए भेजा।

20 अगस्त की रात जिला मुख्यालय के दवा दुकान से काम कर लौट रहा हरेराम साह घर नहीं पहुंचा। परिजनों ने उसे ढूंढा पर उसका कुछ पता नहीं चला। इसी बीच गुरुवार को बदलपुरा से बखड्डा जाने वाली सड़क के किनारे एक नरमुंड, हरेराम की साइकिल, मोबाइल व टिफिन मिलने के बाद लोग गुस्सा गए।

लोगों ने आशंका जताई कि हरेराम की हत्या की गई है। ग्रामीणों ने हत्या की साजिश रचने का आरोप बीहट के राजीव पर लगाया और उसे पकड़ इसकी सूचना पुलिस को दी, लेकिन सुबह तक पुलिस नहीं पहुंची।

इसके बाद लोगों ने आरोपी को गांव के ही एक मंदिर में बंद हंगामा किया। इसके बाद पहुंची पुलिस को भी घेरा और वरिष्ठ अधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़ गए। काफी समझाने पर पुलिस आरोपी को हिरासत में ले सकी।

हरेराम साह के परिजनों का कहना है कि उन्होंने अपने चचेरे दामाद बीहट के राजीव कुमार के साथ जमीन का सौदा किया था। 13 जुलाई को जमीन का कागजात बनाया।

बाद में कागजात फर्जी पाने पर हरेराम ने राजीव से जमीन के रुपए वापस करने का दबाव डालना शुरू किया। इसी बीच राजीव को 7 अगस्त को शराब तस्करी के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

इधर, थानाध्यक्ष विवेक भारती ने बताया कि ग्रामीणों और परिजनों द्वारा राजीव को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द किया गया है। पूछताछ की जा रही है, उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

 

About Post Author

You may have missed