छपरा में महिला की इलाज के दौरान मौत, गुस्साए परिजनों ने निजी क्लीनिक में किया हंगामा व तोड़फोड

छपरा । इलाज कराने के लिए आई महिला की मरीज की मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए परिजनों ने आर्थो सर्जन डॉ. सनत कुमार के गोपेश्वर नगर स्थित निजी क्लीनिक में जमकर हंगामा व तोड़फोड़ की। महिला मरीज की मौत के मामले में परिजन व डॉ. सनत कुमार दोनों अलग-अलग बात कह रहे हैं।

मौके पर मौजूद महिला के परिजनों में शोभा देवी के अनुसार कोपा थाना क्षेत्र के साधपुर बल्ली गांव के स्व. पारसनाथ सिंह की विधवा ललिता देवी(60) खैरा थाना क्षेत्र के एक गांव में अपने रिश्तेदार के यहां गई थी। वहां छत से नीचे उतरने के दौरान नीचे गिर पड़ी। उनके पैर की हड्डी टूट गई।

परिजनों ने 27 जून को उन्हें डॉ. सनत कुमार के गोपेश्वर नगर स्थित निजी क्लीनिक में भर्ती कराया था। खून की कमी से मरीज की स्थिति अच्छी नहीं दिखी। डाक्टर की सलाह पर तीन यूनिट खून चढ़ाया गया। रविवार की सुबह उनकी स्थिति फिर बिगड़ने लगी। रविवार की शाम डाक्टर ने रेफर कर दिया।

सोमवार की सुबह मरीज को दूसरे क्लीनिक में ले जाने के क्रम में मौत हो गई। इसके बाद शव क्लीनिक पर लाकर परिजनों ने बाहर रख दिया। क्लीनिक व रिसेप्शन से लेकन वार्ड रूम एवं ओटी में लोगों ने हंगामा किया। खिड़कियों के शीशे डाले। सूचना मिलने पर भगवान बाजार थाना पुलिस पहुंची तो लोग शांत हुए। पुलिस परिजनों व डॉक्टर से बात कर जानकारी जुटा रही है।

निजी क्लीनिक के संचालक डॉ. सनत कुमार ने बताया कि महिला मरीज के थाई की हड्डी तीन टुकड़ों में हो गई थी। उसमें आपरेशन करना था। खून की कमी से उन्हें कमजोरी बहुत थी। खून देने की बात हुई तो परिजनों ने एक्सचेंज कर खून का इंतजाम किया।

तीन यूनिट खून चढ़ाने के बाद सेहत सेहत में सुधार हुआ था। उसकी स्थिति स्टेबल रहती है या नहीं इसे वाच किया जा रहा था। तभी सुबह में महिला अटेंडेंट ने 10 बार से अधिक लूज मोशन की बात कही तो फिजिशियन से दिखाने की सलाह दी गई। मरीज की मौत यहां इलाज के दौरान नहीं हुई है।

 

About Post Author

You may have missed