PATNA : राजधानी में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, 3 सितंबर तक होगी अच्छी बारिश

पटना। बिहार की राजधानी पटना में आज सुबह से ही मौसम में परिवर्तन दिखाई दे रहा है। सुबह से मौसम में नमी बनी हुई थी और दोपहर आते-आते राजधानी पटना समेत बिहार के अन्य जिलों में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है। जहां एक और झमाझम बारिश से राजधानी पटना के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है वहीं मौसम विभाग की ताजा अपडेट के अनुसार मानसून की सक्रियता के कारण आगामी 3 सितंबर तक प्रदेश में अच्छी बारिश का अनुमान जताया जा रहा है। वही मौसम विभाग की ओर से आज कई इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। आज बिहार के कई जिलों में बारिश की आशंका जताई जा रही है। हालांकि बिहार में बादलों की बेरुखी की वजह से सूखे हालात बन गए हैं। लेकिन बिहार में बारिश की आशंका की सूचना राहत देने वाली जरूर है। राजधानी पटना के मौसम की बात की जाए तो सुबह से ही आसमान में बादलों की मौजूदगी नजर आ रही है।
मौसम खुशनुमा, कुछ जगह बारिश का अलर्ट
मौसम खुशनुमा बना हुआ है। वहीं, मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी और मधुबनी जिले में बारिश की आशंका जताई गई है। इन इलाकों में हल्‍की बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने की आशंका जाहिर की गई है। इसके अलावा सीतामढ़ी के साथ शिवहर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा के कुछ भागों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने इन इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया है।
3 सितंबर तक अच्‍छी बारिश के आसार
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बिहार में 30 अगस्त से लेकर 3 सितंबर तक अच्छी बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि 2 सितंबर तक राज्य में मूसलाधार बारिश हो सकती है। इस दौरान तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है। जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। साथ ही लोगों से घरों में रहने की अपील की है। क्योंकि इस साल वज्रपात के कारण कई लोगों की मौतें हो चुकी है।

About Post Author

You may have missed