बंग्लादेश मुक्ति संग्राम के योद्धाओं की बलिदानी याद करेगी कांग्रेस

  • बंग्लादेश मुक्ति संग्राम की 50वीं वर्षगांठ पर कांग्रेस स्मरणोत्सव कमिटी की पहली बैठक

पटना। शनिवार को सदाकत आश्रम में बंग्लादेश मुक्ति संग्राम 1971 की 50वीं वर्षगांठ के आयोजन हेतु बिहार कांग्रेस स्मरणोत्सव कमिटी की पहली बैठक प्रदेश प्रवक्ता एवं उपरोक्त कार्यक्रम के प्रदेश संयोजक जया मिश्र की अध्यक्षता में आहूत की गयी, जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा का मार्गदर्शन मिला। बैठक को संबोधित करते हुए मदन मोहन ने कहा कि मुख्य रूप से पूर्व प्रधानमंत्री के दृढ़ संकल्प से पाकिस्तान के दो टुकड़े करके बांग्लादेश को आजाद मुल्क बनाया गया था, उसके स्थापना के 50वें वर्षगांठ पर कांग्रेस के मजबूत विदेश नीतियों को जन-जन तक प्रचारित करने के लिए हर कांग्रेसी को जमीनी स्तर पर कार्यक्रमों से लोगों को अवगत कराना चाहिये।
डॉ. झा ने कहा कि इस कार्यक्रम के जरिये लोगों को इंदिरा गांधी द्वारा उठाये गये कदम के बारे में बताया जायेगा और साथ ही साथ सेना के जवानों द्वारा किये गये साहसिक कार्यो को भी युवा पीढ़ी तक पहुंचाया जायेगा। उन्होंने सभी उपस्थित सदस्यों को निर्देशित किया कि पूरे प्रदेश भर में होने वाले कार्यक्रमों को सफल बनाएं।
वहीं जया मिश्र ने पूरे प्रदेश में कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने पर गहन चर्चा की और सभी सदस्यों से उनके विचार भी जानें। श्रीमती मिश्र ने यह भी बताया कि सभी जिलों में स्मरणोत्सव कमिटी का गठन कर जिला स्तरीय कार्यक्रम की रूपरेखा बहुत जल्द तय की जायेगी।
उक्त बैठक में डॉ. किरण शर्मा, अरविन्द कुमार चौधरी, सुनील कुमार सिंह, आरिफ रजा, रमेश तिवारी, कमलेश कुमार सिंह, रंजीत यादव, मनीष कुमार सिन्हा, डॉ. वरूण शर्मा, ललित सिंह, रेणु सिंह, मृणाल अनामय, राखी राणा एवं अविनाश झा उपस्थित होकर अपने विचार रखे।

About Post Author

You may have missed