विकास दुबे का खास जय बाजपेयी गिरफ्तार,हाईवोल्टेज ड्रामेबाजी के बाद हुई गिरफ्तारी,पुलिस कर रही है पूछताछ

कानपुर।उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी सरगना विकास दुबे के करीबी समझे जाने वाले जय बाजपेयी को अंततः पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।जय बाजपेयी को विकास दुबे का फाइनेंसर तक कहा जा रहा है।जय वाजपेयी के संबंध उत्तर प्रदेश में बड़े नौकरशाहों तथा पॉलीटिशियन लोगों से है।बड़े हाई वोल्टेज ड्रामा बाजी के बाद पुलिस ने जय बाजपेयी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जय पर आरोप है कि पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में वह विकास दुबे के साथ मिला हुआ था। दो दिन पहले ही उसने विकास दुबे को दो लाख रुपए और 25 कारतूस दिए थे। दो जुलाई की रात को विकास दुबे ने दबिश देने गई पुलिस पार्टी पर हमलाकर एक सीओ सहित आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी और सात अन्य को घायल कर दिया था।

इस मामले में देर रात नजीराबाद थाने में जय बाजपेयी व उसके एक साथी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। पिछले 15 दिनों से पुलिस जय बाजपेयी के खिलाफ सारे सबूत जुटा रही थी और पता करने की कोशिश कर रही थी कि वह विकास दुबे का पैसा कैसे और कहां-कहां लगाता था। फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार, जय ही विकास के पैसों को प्रॉपर्टी और अन्य जगहों में निवेश करता था। रविवार की शाम वह सुरक्षित घर पहुंचा, तो हंगामा खड़ा हो गया। देर रात पुलिस ने जय को दोबारा उसके घर से हिरासत में ले लिया।

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने नजीराबाद थाने पहुंच कर जय से पूछताछ की। उसने बताया कि पुलिस कर्मियों की हत्या से एक दिन पहले विकास दुबे को नकदी और कारतूस दिए थे। पुलिस की जांच में पता चला है कि रिवाल्वर के लाइसेंस पर 25 कारतूस मिले, पर वह यह नहीं बता सका कि उसने कारतूस कहां प्रयोग किए।

About Post Author

You may have missed