उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू का विदाई समारोह संसद भवन में हुआ आयोजित; भाषण देते भावुक हुए पीएम, कई दिग्गज नेता रहे मौजूद

नई दिल्ली। देश के उप राष्ट्रपति और राज्य सभा के सभापति एम वैंकेया नायडू 10 अगस्त को अपना पद छोड़ रहे हैं। इस मौके पर आज संसद भवन में उनके लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य कई शीर्ष नेताओं ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। पीएम मोदी ने इस दौरान राज्य सभा में कहा कि आज यहां सभी उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वैंकेया नायडू को धन्यवाद देने के लिए उपस्थित हुए हैं। उन्होंने इस क्षण को संसद के लिए भावुक कर देने वाला बताया। प्रधानमंत्री ने कहा कि श्री नायडू की उपस्थिति सदन के कई ऐतिहासिक क्षणों से जुड़ी है। नायडू की विदाई पर पीएम मोदी ने कहा कि देश के उप राष्ट्रपति के तौर पर आपने युवाओं के कल्याण को काफी वक्त दिया है। आपके कई कार्यक्रम युवा शक्ति पर केंद्रित रहे। उन्होंने यह भी कहा, श्री एम वैंकेया नायडू के जी के वन लाइनर काफी मशहूर रहे हैं। ये बोधशक्ति पूर्ण होते थे। भाषाओं पर उनकी पकड़ हमेशा से ही गजब की रही है।
भावुक हुए पीएम मोदी
वैंकेया नायडू के विदाई समारोह पर उनके बारे में बात करते हुए पीएम मोदी काफी भावुक भी हो गए। उन्होंने कहा, मैंने बीते सालों में एम. वैंकेया नायडू जी के साथ काफी करीबी से काम किया है। मैंने उन्हें अलग-अलग तरह की जिम्मेदारियां उठाते हुए भी देखा है और उन्होंने पूरी निष्ठा व समर्पण के साथ इन्हें निभाया है। पीएम मोदी ने यह भी कहा, उनकी कही गई बातों में गहराई और सार दोनों होते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दिन राज्य सभा में कहा कि वैंकेया नायडू स्थानीय भाषाओं के प्रति बेहद जुनूनी रहे हैं। यह उनकी कई खासियतों में से एक है। उनके द्वारा संसद की अध्यक्षता किए जाने के दौरान इसकी झलक देखने को मिली है। उनके कार्यकाल में राज्य सभा में कार्य बहुत अच्छा हुआ।
वर्तमान उपराष्ट्रपति का कार्यकाल 10 अगस्त को हो रहा है समाप्त
बता दे की देश के वर्तमान उप राष्ट्रपति का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है। इसी के साथ 11 अगस्त को पश्चिम बंगाल के उपराज्यपाल रहे जगदीप धनखड़ देश के अगले उप राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेकर अपना कार्यभार संभालेंगे।

About Post Author

You may have missed