बक्सर में वीर कुंवर सिंह पुल से गंगा में कूदी दो युवतियां, एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

बक्सर । बक्सर में दो युवतियां वीर कुंवर सिंह पुल से कूद गर्इं। इस दौरान पुल निर्माण में लगे लोगों ने दोनों को नदी से बाहर निकाला। इस दौरान एक की मौत हो गई जबकि दूसरे को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दोनों ने एक साथ गंगा नदी में क्यों कूदी इस बात का खुलासा अब तक नहीं हो सका है। दोनों युवती रिश्ते में बुआ और भतीजी हैं। इस घटना से परिजनों में अफरा-तफरी मच गई है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

बक्सर में पुराने गंगा पुल वीर कुंवर सिंह सेतु के पास नए पुल का निर्माण चल रहा है। इस दौरान कई मजदूर पुल के निर्माण कार्य में लगे थे तभी पुराने गंगा पुल से दो युवतियां नदी में कूद गई । गंगा नदी में एक साथ दो युवतियों को कूदते देख वहां काम कर रहे लोग उसे बचाने के लिए दौड़े लेकिन तब तक दोनों ने गंगा नदी में छलांग लगा दी।

इसके बाद गोताखोर व पुल निर्माण में लगे लोगों की मदद से गंगा में जाल फेंककर युवतियों को बचाने का प्रयास किया गया। दोनों युवतियों को पानी से बाहर निकाला गया।

इसमें एक की मौत हो गई जबकि दूसरे की हालत गंभीर देख लोगों ने उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया। दोनों युवती एक ही गांव की रहने वाली है जो रिश्ते में बुआ-भतीजी हैं।

अस्पताल में भर्ती युवती की पहचान इटाढ़ी थाना क्षेत्र के सांथ गांव के भागीरथ सिंह की बेटी प्रीति कुमारी(Þ19) के रूप में हुई है जबकि मृत युवती की पहचान पिंटू सिंह की बेटी संजना(20) के रूप में हुई है।

हैरानी की बात यह है कि दोनों का हाथ इस दौरान बंधा हुआ था। दोनों ने ऐसा कदम क्यों उठाया? इसके पीछे कारण क्या था? इस बात का पता अब तक नहीं चल पाया है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

About Post Author

You may have missed