फतुहा : ग्रामीण विकास विभाग के द्वारा सालों पहले बना सड़क बेहाल, लाखों की आबादी प्रभावित

सरकारी उदासीनता : करीब 1.5 किमी तक की सड़क का वर्षोंं से नहीं हुआ मरम्मत


फतुहा। पटना के फतुहा प्रखंड के मानसिंहपुर गांव के पास उसफा से सैदनपुर होते बिहटा-सरमेरा पथ तक को जोड़ने वाली सड़क का हाल बुरा है। करीब डेढ़ किलोमीटर की दूरी तक सड़क करीब दस साल से जर्जरता व सरकारी उदासीनता का शिकार है। सड़क पर बडेÞ-बड़े गढ्ढे उभरे हैं तथा मिट्टी युक्त हैं।


ग्रामीणों के मुताबिक, यह सड़क उसफा से सैदनपुर होते हुए पहले मासाढी, बीबी पुर गांव तक ग्रामीण विकास विभाग के द्वारा अरसे पहले बनाया गया था। अब बिहटा-सरमेरा पथ के बन जाने से यह सड़क उस सड़क में मिल जाती है। हालांकि इस सड़क का जीर्णोद्धार किया गया है लेकिन मानसिंहपुर गांव के समीप करीब डेढ़ किलोमीटर तक जीर्णोद्धार नहीं किया गया, जिसका नतीजा यह है कि इतने दूरी तक सड़क का खस्ताहाल हैं। ग्रामीणों के मुताबिक मानसिंहपुर, चक बिहरी व सैदनपुर गांव के उत्तरी भाग की आबादी इसी सड़क के रास्ते अपनी मंजिल तय करते हैं लेकिन इस डेढ़ किलोमीटर की बेहाल सड़क पर कब क्या हो जाए, कहना मुश्किल है। करीब लाखों की आबादी इस बेहाल सड़क से प्रभावित है।
वहीं निवर्तमान जिला पार्षद सुधीर यादव ने बताया कि इस संदर्भ में ग्रामीण विकास विभाग को कई बार पत्र लिखकर मरम्मती के लिए मांग की गई लेकिन आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला।

About Post Author

You may have missed