बिहार में 1200 टेलीकॉम टावर खतरे में, पूरे राज्य में नेटवर्क पर पड़ सकता है असर

* सीओएआई ने टावरों से डीजल चोरी रोकने को दूरसंचार विभाग से किया संपर्क
* डीजीपी ने दिया सख्त कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश


पटना। भारतीय दूरसंचार इंडस्ट्री के लिए प्रमुख प्रतिनिधि निकाय सीओएआई ने कहा कि अनैतिक तत्वों द्वारा टावरों से डीजल चोरी के मामलों को रोकने में मदद करने के लिए दूरसंचार विभाग से संपर्क किया है।
सीओएआई के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल डॉ. एसपी कोचर ने कहा, एक आवश्यक सेवा होने के नाते दूरसंचार इंफ्रास्ट्रक्चर और इसकी सेवाएं व्यक्तियों और संगठनों को जोड़े रखने और चलाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। टेलीकॉम टावर सेक्टर डीजल पर ज्यादा निर्भर है। इसके अलावा हमारे सदस्यों को बिहार में अनैतिक तत्वों द्वारा टावरों से डीजल चोरी के मामलों के संबंध में बहुत सारे मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है। सदस्यों को मंगलवार को यूनियन लीडर्स के द्वारा दूरसंचार साइटों को बंद करने के लिए धमकियां मिली हैं। ऐसी स्थिति में पूरे बिहार में 1200 से अधिक कनेक्टिविटी शट-डाउन या प्रमुख दूरसंचार सेवा व्यवधान पैदा हो जाएंगे, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
सीओएआई ने दूरसंचार विभाग से संपर्क किया है। वहीं बिहार के डीजीपी ने अधिकारियों को मौजूदा टेलीकॉम, डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर को गैरकानूनी रूप से बाधित करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। सीओएआई ने डीजीपी को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने का भी अनुरोध किया है ताकि जमींदार, सिटी यूनियन साइट के काम को बाधित न कर सकें क्योंकि इससे समग्र नेटवर्क कवरेज प्रभावित हो जाएगा।

About Post Author

You may have missed