पंचायती राज विभाग के कर्मियों को नियुक्ति पत्र बांटकर तेजस्वी का जन्मदिन मनाएगी महागठबंधन सरकार, सीएम नीतीश भी रहेंगे मौजूद

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का आज 33वां जन्मदिन है। पटना में मां राबड़ी देवी और बड़े भाई तेज प्रताप यादव के साथ धूमधाम से जन्मदिन मनाने के बाद अब तेजस्वी दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे हैं। दरअसल, तेजस्वी के पिता लालू प्रसाद यादव, पत्नी राजश्री यादव और बहन मीसा भारती दिल्ली में हैं। तेजस्वी चाहते हैं कि वे अपने ख़ास दिन को पूरे परिवार के साथ बिताएं। यही वजह है कि आज शाम में वे दिल्ली के लिए रवाना होंगे और अपने पिता, पत्नी के साथ-साथ अपनी बहन के साथ भी केक काटेंगे। डिप्टी सीएम आज 33 साल के हो गए हैं। उनके जन्मदिन की तैयारियां पहले ही शुरू कर दी गई थी, जिसके बाद आज बिहार भर में पार्टी के नेता और उनके समर्थक केक काटकर तेजस्वी यादव का जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर पटना में ‘हैप्पी बर्थडे तेजस्वी यादव’ के पोस्टर लगाए गए हैं। इस मौके पर तेजस्वी के पूरे परिवार में उत्साह देखने को मिल रहा है।
पटना के ज्ञान भवन में आयोजित होगा कार्यक्रम
वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उनके जन्मदिन को यादगार बनाने में जुट गए हैं। आज सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव नियुक्ति पत्र का वितरण करेंगे। ये कार्यक्रम पटना के सम्राट अशोक कन्वेंशन सेंटर के ज्ञान भवन में आयोजित किया गया है। अपने जन्मदिन के मौके पर तेजस्वी यादव नीतीश कुमार के साथ मिलकर बिहार पंचायती राज विभाग के प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी और साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग के सहायक प्राध्यापक को नियुक्ति पत्र बाटेंगे। दरअसल, पिछले दिनों सीएम नीतीश ने स्वास्थ्य विभाग, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की ओर से भी नियुक्ति पत्र का वितरण किया था। वही आगामी 16 नवंबर को भी मुख्यमंत्री गृह विभाग की ओर से 10000 पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र देने की तैयारी है। सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने निर्देश दिया है कि जितने भी विभागों के पद खाली है उसे जल्द से जल्द भरा जाए। इसके लिए लगातार कैबिनेट की बैठक भी बुलाई जा रही है कि बिहार में बेरोज़गारी कम हो सके।

About Post Author

You may have missed