बीजेपी के बुलडोजर अभियान पर तेजस्वी का तंज़, बोले- बोचहां ने दिया करंट, हार की दिख रही बौखलाहट

पटना। भाजपा शासित राज्यों में अवैध निर्माण को लेकर बुलडोजर चलाया जा रहा है। इन दिनों दिल्ली के जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण को लेकर बुलडोजर चलने से बिहार की सियासत भी गरमा गई है। बुलडोजर दिल्ली में चल रहा है और गरमी बिहार में देखी जा रही है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। वहीं मुजफ्फरपुर की बोचहां उपचुनाव में आरजेडी को मिली जीत पर तेजस्वी ने कहा कि किसी को कुछ बोलते नहीं बन रहा है। दिल्ली के जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण को लेकर बुलडोजर चलने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि कोर्ट की मनाही के बाद भी टउऊ के लोगों ने कई घंटों तक कार्रवाई की है। वहीं चीन ने हमारी सीमा में दो गांव बसा बसा लेता है। उस पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। लेकिन धर्म जात देखकर ये लोग बुलडोजर चलाने का काम करते हैं। तेजस्वी ने कहा कि अभी सबसे बड़ा मसला बेरोजगारी और महंगाई है। इस पर कोई चर्चा नहीं करता है।
हार के बाद ऐसे ही बौखला जाती है बीजेपी : तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव ने कहा कि उपचुनाव में बीजेपी को कई राज्यों में हार होती है। उसके बाद इस तरह की घटना को अंजाम दिया जाता है। उन्होंने कहा कि कहीं ना कहीं धर्म के नाम पर नफरत फ़ैलाने की राजनीति बीजेपी और आरएसएस की परंपरागत रही है। उसी पर चलते हैं ये लोग। तेजस्वी ने कहा कि ये घटनाएं दिखा रहा है कि हमारा देश किस ओर बढ़ रहा है। वहीं बोचहां उपचुनाव में सीएम नीतीश के बयान पर तेजस्वी यादव ने कहा कि बोचहां के करंट का झटका अच्छे-अच्छों का होश उड़ा दिया है। किसी को कुछ बोलते बन ही नहीं रहा है। इससे पहले तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि चीन ने हमारी सीमा में दो गांव बसा लिए लेकिन बुलडोज़र तो दूर इनकी हिम्मत नहीं उसके बारे में दो शब्द भी बोल सकें। तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए केंद्र की मोदी सरकार से पूछा है कि बुलडोजर सिर्फ जाति धर्म देख कर ही चलायेंगे या राष्ट्र की एकता, अखंडता व संविधान की भी चिंता करेंगे।
दंगे रोकने को बीजेपी के हेडक्वार्टर और अमित शाह के घर पर चले बुलडोजर : राघव चड्डा, आप
वही तेजस्वी ने सवाल किया कि अगर अवैध निर्माण है तो इतने वर्षों तक शासन/प्रशासन क्या कर रहा था। वहीं तेजप्रताप ने ट्वीट कर लिखा है कि नरेंद्र मोदी हर दिन नीचता में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। वहीं उन्होंने हैशटैग में #StopBulldozingHouses लिखकर यह साफ कर दिया है कि भाजपा शासित प्रदेशों में बुलडोजर से की जा रही कार्रवाई को लेकर ये ट्वीट है। जानकारी के अनुसार, हनुमान जयंती के मौके पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में निकली शोभायात्रा के दौरान पथराव के बाद बवाल हो गया था। तोड़फोड़ और आगजनी की घटना में कई पुलिस वाले भी घायल हुए थे। इसी मामले को लेकर पुलिस ने गिरफ्तारियां की और बुधवार को दिल्ली एमसीडी ने अवैध अतिक्रमण तोड़ने के लिए बुलडोजर भेज दिये। आम आदमी पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्डा ने यहां तक कहा कि दंगे रोकने को बीजेपी के हेडक्वार्टर और अमित शाह के घर पर बुलडोजर चलना चाहिए। वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर कानून अपना काम करे और जो अवैध निर्माण है उस पर निश्चित रूप से कार्रवाई करे।

About Post Author

You may have missed