तेजस्वी यादव ने कोरोना संक्रमण पर प्रदेश सरकार को लताड़ा, स्वास्थ्य मंत्री पर लगाया ये आरोप

पटना । बिहार में कोरोना संक्रमण तेज रफ्तार से आगे बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर पक्ष हो या विपक्ष सब चिंतित हैं। इसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी जुड़ गए हैं। उन्होंने इस पर चिंता जताते हुए कहा कि इसका सबसे बड़ा कारण सरकार की विफलता है। तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता भगवान भरोसे जीवन-मृत्यु से संघर्ष कर रही है व भाजपाई स्वास्थ्य मंत्री राजनीतिक पर्यटन में व्यस्त हैं, जो कभी-कभार आराम फरमाने बिहार आते हैं।

तेजस्वी ने कहा कि कोरोना काल के शरुआती में ही हमने अस्पतालों की क्षमता बढ़ाने, सुविधाओं को सुदृढ़ करने व नए अस्पताल बनाने का सुझाव दिया। मैंने कहा था कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई मैराथन है, इसके लिए पुख़्ता तैयारी करनी होगी। लेकिन सरकार को जनहित में दिए सकारात्मक सुझाव रास नहीं आए।

नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि बिहार में एक साल पहले भी मरीज अस्पताल में दवा, बिस्तर, ऑक्सीजन, टेस्ट और इलाज के लिए धक्के खा रहे थे और आज भी स्थिति कमोबेश वही है। उन्होंने कहा कि लोक स्वास्थ्य और जन कल्याण राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल नहीं है वरना स्वास्थ्य क्षेत्र में नीति आयोग के सूचकांकों में बिहार सबसे नीचे नहीं रहता? उन्होंने कहा कि सरकार के पास इसका कोई जवाब भी नहीं।

 

About Post Author

You may have missed