तारापुर सीट बना जदयू के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई : आरसीपी बोले- ए-टू-जेड की पार्टी है जदयू, महागठबंधन के दलों में बिखराव

पटना/तारापुर। केन्द्रीय इस्पात मंत्री सह जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि एनडीए में जाति, धर्म, लिंग क्षेत्र के नाम पर भेद नहीं है। सबको साथ लेकर चलना ही एनडीए की पूंजी है। इसलिए एनडीए के पांचों दल पूरी तरह एकजुट है। सबके एकमात्र उम्मीदवार हैं राजीव कुमार सिंह। वे शनिवार को तारापुर विधानसभा क्षेत्र में एनडीए कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एनडीए में सबको साथ लेकर चलना ही हमारा सिद्धांत है। हमारे नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सोच एक ही है, वह है विकास। उन्होंने कहा कि अंग्रेजी में 26 अल्फाबेट है मगर कुछ लोग संकुचित सोच के कारण एक या दो कहते हैं मगर जदयू के साथ ए-टू-जेड है और हमारे नेता नीतीश कुमार समाज के सभी वर्गो का ख्याल समान रूप से रखते हैं।
कांग्रेस में अब कुछ नहीं बचा
उन्होंने कहा कि कांग्रेस में अब कुछ नहीं बचा है, जहां-जहां उनका राज था अब खत्म हो रहा है। पंजाब में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह उनके नेता थे, आज वे कहां हैं। वे जिनको भी उतारें सब जीरो है। श्री सिंह ने कहा कि पिछले साल के चुनाव में जनता ने स्व. मेवालाल चौधरी को पांच साल के लिए चुना था मगर कोरोना के चलते वे एक साल में ही हम सब का साथ छोड़ दिए। इसी के कारण फिर से चुनाव हो रहा है। पिछले चुनाव की अपेक्षा एनडीए और मजबूत हुआ है। यहां के सभी पांच दल मिलकर अपने उम्मीदवार राजीव कुमार सिंह के लिए प्रचार कर रहे हैं। जबकि विरोधी दल में सब कुछ अलग है। इस बार राजद का लालटेन व कांग्रेस का हाथ अलग-अलग होकर वोट मांग रहे हैं। इस दौरान विधान पार्षद खालिद अनवर, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. कन्हैया सिंह, विपीन यादव, दीपक सिंह, परमहंस कुमार, अभय कुशवाहा, ओम प्रकाश सिंह सेतु, विशन कुमार बिट्टू, राजेश कुशवाहा, प्रवीण चंद्रवंशी, सन्नी पटेल सहित कई नेता मौजूद थे।

बता दें बिहार के दो विधानसभा मुंगेर के तारापुर और दरभंगा के कुशेश्वरस्थान में उपचुनाव हो रहे हैं। इन दो सीटों में खासकर तारापुर सीट राजद-जदयू के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बन गई है। दोनों दलों के बड़े नेता इन दिनों तारापुर में अपना शामियाना गाड़े बैठे हैं। जदयू किसी किमत पर इस सीट को अपने हाथ से जाने देना नहीं चाहती है। जबकि राजद भी इस सीट को अपने पाले में करने के लिए एड़ी चोटी एक कर दी है।

About Post Author

You may have missed