सीवान और बेतिया 5 लोगों की संदिग्ध मौत से मचा हडकंप, जहरीली शराब की जताई जा रही आशंका

बिहार। बिहार के सीवान और बेतिया में बुधवार को संदिग्ध हालात में 5 लोगों की मौत हो गई। आशंका जाहिर की जा रही है कि इन सभी ने जहरीली शराब पी थी। हालांकि, सीवान को छोड़ बेतिया की घटना के संबंध में ना ही परिजन कुछ बोल रहे हैं और ना ही पुलिस-प्रशासन। घटना सीवान के दरौंदा थाना क्षेत्र के पक्कलिया पंचायत के ढेबर गांव और बेतिया के नौतन थाना क्षेत्र के खापटोला गांव की है। इससे पहले पिछले साल भी नौतन थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से कुछ लोगों की मौत हो चुकी है।

सीवान में 3 मौत, परिजनों का बयान- पी थी शराब

बुधवार को सीवान में संदिग्ध हालात में 3 लोगों की मौत हो गई। घटना दरौंदा थाना क्षेत्र के ढेबर गांव की है। मृतक के परिजनों का कहना है कि उनके परिवार के सदस्य की मौत जहरीली शराब से हुई है। परिजनों ने बताया, गांव में सभी लोगों ने शराब पी थी। इसके बाद सभी की तबीयत बिगड़ने लगी। इसके बाद उनकी मौत हो गई। मृतकों में ढेबर निवासी लालधर मांझी के 35 वर्षीय पुत्र कमलेश मांझी, स्व.रामप्रश्न मांझी के 70 वर्षीय पुत्र अवध मांझी तथा लाल मोहम्मद मियां के पुत्र 30 वर्षीय नूर मोहम्मद शामिल हैं। वहीं शराब मामले में फंसने के डर से मृतक के परिजनों ने शव को जला दिया है। लेकिन जैसे ही मौके पर पुलिस पहुंची, सभी श्मशान घाट से भाग गए। मौके पर पहुंचे महाराजगंज सर्किल इंस्पेक्टर बालेश्वर राय टीम के साथ मौके पर पहुंचे। मृतक के परिजनों से पुलिस मिलकर मामले की जांच कर रही है।

बेतिया में 2 लोगों की संदिग्ध हालात में मौत

इधर बेतिया में भी दो लोगों की संदिग्ध मौत हुई है। आशंका है कि इनकी मौत देसी चुलाई शराब पीने से हुई है। मामला बेतिया के नौतन थाना क्षेत्र के खापटोला गांव का है। बुधवार सुबह दो लोगों की मौत के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। आसपास के लोगों की भीड़ जुटने लगी। स्थानीय लोगों ने आशंका जताई कि दोनों की मौत शराब पीने से ही हुई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर बेतिया जीएमसीएच अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया। इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा। शराब के नाम पर वह कुछ भी कहने से बच रहे हैं। स्थनीय लोगों ने बताया, मृतकों ने नौतन थाना के पांडे टोला लछमीपुर में मंगलवार की शाम देसी चुलाई शराब पी थी। इसके बाद देर रात अचानक तबीयत खराब हो गई। परिजन इलाज कराने के लिए निजी अस्पताल ले गए। जहां उनकी मौत हो गई। परिजन भी कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं।

वहीं इस संबंध में चम्पारण रेंज के डीआईजी प्रणव कुमार प्रवीण ने बताया कि- ‘अभी मुझे भी सूचना मिला है। मैं खुद वेरीफाई करवा रहा हूं। मेरी बात अभी बेतिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा से हुई है। अगर शराब पीने से मौत हुई है, तो बहुत ही गंभीर माना जाएगा। इतनी कड़ाई होने के बावजूद अगर ऐसी घटना हो रही हे तो यह जांच का विषय है। जांच में जो भी दोषी होंगे उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’

About Post Author

You may have missed