मुंगेर में ITI के छात्र ने फांसी लगाकर की खुदखुशी : पॉलिटेक्निक के प्रायोगिक परीक्षा में फेल होने के बाद डिप्रेशन था छात्र, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

मुंगेर। बिहार के मुंगेर जिला अंतर्गत खड़गपुर थाना क्षेत्र के संत टोला में मंगलवार कि सुबह पॉलिटेक्निक के प्रायोगिक परीक्षा में फेल होने के बाद डिप्रेशन में चल रहे एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वही परिजनों ने सुबह जब छात्र को उठाने के लिए उसके कमरे में गया तो कमरे में युवक का फंदे से लटकता हुआ शव देखा तो घर में कोहराम मच गया। वहीं घटना की जानकारी लगते ही परिजनों द्वारा इसकी जानकारी खड़गपुर थाना को दे दी गई है। वही घटना के संबंध में बताया जा रहा है की संत टोला निवासी संजय कुमार का 20 वर्षीय पुत्र मनीष कुमार एसआरएम आईटीआई संत टोला में पढ़ाई कर रहा था। इसके पूर्व पॉलिटेक्निक की प्रायोगिक परीक्षा में शामिल नहीं हो पाने के कारण वह परीक्षा पास नहीं कर सका। परीक्षा पास नहीं कर पाने को लेकर वह पिछले तीन-चार माह से हमेशा डिप्रेशन में रहता था।

वही डिप्रेशन की वजह से सोमवार की देर रात अपने कमरे में खाना खाकर सोने चला गया। सुबह जब परिजन उसके कमरे में गए तो मनीष का शव फंदे से झूलता देख परिजन सुधबुध खो बैठे और घर में कोहराम मच गया। वही परिजनों की चीख पुकार सुन आस पड़ोस के लोग भी पहुंचे और माता-पिता व भाई सहित अन्य परिजनों को ढांढस दिया। वही मृतक छात्र के पिता संजय कुमार ने बताया कि पॉलिटेक्निक की प्रायोगिक परीक्षा में वह शामिल नहीं हो सका था। जिसके कारण हुआ पास नहीं कर पाया। जिस वजह से वह डिप्रेशन में रहता था। वह आईटीआई भी कर रहा था। बता दी की मृतक मनीष अपने 3 भाइयों में सबसे छोटा था। जबकि मृतक छात्र का पिता आटा चक्की का मील चलाते है।

About Post Author

You may have missed