आरा के एचडी जैन कालेज में परीक्षार्थियों का हंगामा, बहिष्कार के कारण बीएड की परीक्षा स्थगित

आरा। बिहार के आरा के एचडी जैन कालेज केंद्र पर चल रही आर्यभट्ट ज्ञान विश्वंविद्यालय की बीएड परीक्षा का शनिवार को परीक्षार्थियों ने बहिष्कार किया। कालेज प्रशासन का कहना है कि वे बिना जांच कराए परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने पर अड़े थे। उनकी मांगें नहीं मानी गई तो उन्हों ने परीक्षा का बहिष्का र किया। वहीं कुछ परीक्षार्थियों का कहना था कि जो परीक्षार्थी निष्कांसित हैं उनलोगों ने गेट को अवरुद्ध कर किसी को भी नहीं आने दिया। मौके पर मजिस्ट्रे ट के साथ पुलिस के चार जवान मौजूद थे लेकिन वे मूकदर्शक बने रहे। मजिस्ट्रेट ने पुलिस बल की मांग की लेकिन समय से पुलिस नहीं पहुंच सकी। इस कारण इंतजार के बाद परीक्षार्थी लौट गए।
मोबाइल और बैग छोड़ने को नहीं हुए तैयार
एचडी जैन कॉलेज के प्रधानाचार्य डा. नरेंद्र कुमार ने बताया कि परीक्षार्थियों से मोबाइल और बैग बाहर रखने को कहा गया लेकिन वे तैयार नहीं हुए। निष्कादसित परीक्षार्थियों ने दूसरे परीक्षार्थियों को भी परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया। इस कारण आज की परीक्षा स्थिगित हो गई है। अब इस पर आगे का निर्णय आर्यभट्ट ज्ञान विश्व।विद्यालय के स्त र से लिया जाएगा।
डीएम ने 80 परीक्षार्थियों को कर दिया था निष्काासित
जानकारी के अनुसार, शिकायतें मिलने के बाद शुक्रवार को डीएम राजकुमार ने परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया था। डीएम ने वहां बड़े पैमाने पर कदाचार पकड़ा था। 40 मोबाइल और काफी संख्या में चिट-पुर्जे भी बरामद किए गए थे। इसको देखते हुए डीएम ने 80 परीक्षार्थियों को निष्कािसित कर दिया था। साथ ही परीक्षा रद करने की अनुशंसा करने की बात कही थी। इस केंद्र पर आर्यभट्ट नालेज विश्वविद्यालय से संबद्ध तीन बीएड कालेजों की परीक्षा चल रही है। कुल 297 परीक्षार्थियों के लिए इसे केंद्र बनाया गया था। शनि‍वार की परीक्षा स्थरगित होने से अब परीक्षार्थियों को वि‍श्वेविद्यालय प्रशासन के रुख का इंतजार करना होगा।

About Post Author

You may have missed