November 26, 2022

मंत्री ने कहा-‘देशद्रोही हैं बिहारियों पर हमला करने वाले, मुकदमा होना चाहिए’

अमृतवर्षाः गुजरात में बिहारियों पर हुए हमले को लेकर बिहार का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। राजनीतिक बयानों में कई बार गुस्सा भी सामने आ जा रहा है। बिहार सरकार में संसदीय कार्यमंत्री श्रवण कुमार ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि बिहारियों पर हमला करने वाले देशद्रोही हैं।
संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने गुजरात में बिहारियों पर हो रहे हमले का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि ऐसे तत्वों व ऐसे लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग की है. स्थानीय बिहारशरीफ परिसदन में उन्होंने कहा कि इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मुख्य सचिव, गृह सचिव, डीजीपी ने गुजरात के अधिकारियों से बात की है. हिंदी भाषी क्षेत्र के लोग जहां बसे हुए हैं उनकी सुरक्षा देने हेतु राज्य सरकारों की जिम्मेदारी है. बिहार सरकार इस मामले में गंभीर है. यह घटना काफी दुखद है. वैसे राजनेताओं पर जो इस प्रकार के घटना में संलिप्त हैं, उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. हमले कर रहे ऐसे लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा चलाया जाये. राज्य सरकारों का दायित्व है ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो और इस मामले में सजग रहने की जरूरत है.
उन्होंने कहा कि भारत एक है. एक राज्य के लोगों को दूसरे राज्य में रहने और काम करने का मौलिक अधिकार है. हिंदी भाषियों के साथ मारपीट व दुर्व्यवहार के कारण लोग दहशत में हैं. हालत ऐसे रहेंगे तो देश खंड-खंड में विभक्त हो जायेगा.

About Post Author

You may have missed