बीमार लालू यादव की बढ़ी मुश्किलें, CBI की विशेष अदालत ने 30 अप्रैल को पटना में पेश होने का दिया निर्देश

पटना। चारा घोटाला के एक मामले में सीबीआइ के प्रभारी जज ने होटवार केंद्रीय कारा रांची को लालू प्रसाद यादव को पटना की अदालत में 30 अप्रैल को पेश करने का निर्देश दिया है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के अधिवक्ता एजाज हुसैन ने अदालत में एक आवेदन देकर पेश कराने का निवेदन किया था। पशुपालन घोटाला की सुनवाई सीबीआइ प्रभारी की अदालत में लंबित है। इस मामले में सीबीआइ के विशेष जज की अदालत में लालू प्रसाद यादव समेत तीन आरोपितों को अदालत में पेश करने के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया था। लालू अभी बीमार हैं और उनका इलाज दिल्ली एम्स में चल रहा है।

शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से जुड़े चारा घोटाला के मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की ओर से दायर अपील सह जमानत याचिका पर सुनवाई टाल दी थी। अदालत के नहीं बैठने के कारण चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में लालू प्रसाद की याचिका पर सुनवाई नहीं हो पाई थी। अब इस मामले की अगली सुनवाई आठ अप्रैल को होगी। कुल पांच मामलों में चार मामलों में लालू प्रसाद को जमानत मिल चुकी है। डोरंडा कोषागार मामले में जमानत के लिए उनकी ओर से झारखंड हाईकोर्ट में जमानत याचिक दाखिल की गई है। मामला डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी का है।

दिल्ली एम्स में चल रहा लालू का इलाज

जानकारी के मुताबिक, किडनी की समस्या से जूझ रहे लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद यादव को पांच साल जेल और 60 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। लालू की तबीयत खराब होने के कारण उनका रांची रिम्स में इलाज चल रहा था। हालत चिंताजनक होने पर उन्हें मेडिकल बोर्ड की अनुमति पर इलाज के लिए दिल्ली एम्स भेजा गया था। लालू अभी दिल्ली एम्स में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

About Post Author

You may have missed