सूरज हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा : प्यार की राह में बन रहा था रोड़ा, मां ने प्रेमी के साथ मिलकर रची खौफनाक साजिश, 5 गिरफ्तार

फतुहा। पटना के दीदारगंज के 19 वर्षीय सूरज की सिर काटकर हत्या कर दिए जाने के मामले में पुलिस ने अनुसंधान पूरा करते हुए उक्त हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा बुधवार को कर दिया है। मां ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर सूरज की हत्या की साजिश रची थी। पुलिस ने मृतक के मां को गिरफ्तार कर हत्या में शामिल प्रेमी समेत चार अपराधी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अपराधियों द्वारा गायब की गयी कटे सिर को भी बरामद कर लिया है, साथ ही हत्याकांड में प्रयुक्त टेम्पो को भी जब्त कर लिया है। गिरफ्तार लोगों में मृतक की मां दीदारगंज निवासी जूली देवी, उसका प्रेमी सुकुलपुर निवासी धर्मेंद्र कुमार तथा हत्याकांड में शामिल मोजीपुर के जितेंद्र कुमार, खुसरुपुर बैकटपुर के बिट्टू कुमार व रवि कुमार शामिल है।
प्रेस वार्ता में डीएसपी राजेश कुमार मांझी ने बताया कि हत्या का मुख्य आरोपी सुकुलपुर का धर्मेंद्र कुमार दीदारगंज में मृतक के घर में ही किराए पर एक फ्लैट लेकर दुकान चलाता था। इसी दरम्यान धर्मेंद्र का मृतक सूरज की मां के साथ मधुर संबंध स्थापित हो गये। दोनों के बीच पैसे का भी लेनदेन शुरू हो गया। इस बात की जानकारी होने पर सूरज ने धर्मेंद्र कुमार का विरोध करते हुए दुकान खाली करने का दबाव बनाने लगा। यह बात धर्मेंद्र व उसकी मां को असहनीय हो रही थी। 15 दिन पहले धर्मेंद्र कुमार का मृतक के साथ मारपीट व हाथापाई भी हुई थी। उस समय धर्मेंद्र ने सूरज को जान मारने की धमकी भी दी थी।
पुलिस के मुताबिक बीते रविवार को सूरज अपने नाना के घर मालसलामी के मसूरगंज गया हुआ था। रात दस बजे के करीब वह पैदल ही दीदारगंज लौट रहा था। सूरज जैसे ही दीदारगंज चेक पोस्ट के पास पहुंचा तो पहले से घात लगाए आरोपी धर्मेंद्र कुमार अपने तीन साथियों के साथ उसे दबोच लिया तथा मुंह पर कपड़े बांध दिए। इसके बाद उसे आरोपियों ने एक टेम्पो पर बैठा कर फतुहा ले आए और गढ़ोचक गांव के पास एक भिंडी के खेत में ले गये तथा उसकी तेज धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी। तीन आरोपी मृतक के हाथ-पैर पकड़े रहे तथा धर्मेंद्र ने उसकी गर्दन धड़ से अलग कर दी। पहचान छुपाने के लिए आरोपियों ने उसके सिर को बिक्रमपुर गांव के पास एक गढ्ढे में छिपा दिया तथा उस पर काफी मोटी परत में मिट्टी भर दी। वहीं धड़ को दुर्घटना दिखाने के लिए रेलवे हंटर में फेंक दिया।
बीते सोमवार को मृतक सूरज के नाना गोपाल प्रसाद ने जब धर्मेंद्र कुमार को आरोपी बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी तो पुलिस धर्मेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर पूछताछ की। पहले तो वह पुलिस को गुमराह करता रहा लेकिन सख्ती से पेश आने पर उसने हत्याकांड का परत दर परत खुलासा कर दिया। पुलिस ने मृतक की मां की भी संलिप्ता बतायी। डीएसपी राजेश कुमार मांझी के अनुसार इस अनुसंधान के लिए थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई थी, जिसमें एसआई ललित विजय, मिथिलेश कुमार व राजेश कुमार के साथ महिला पुलिस बल की जवान शामिल थे।

About Post Author

You may have missed