राजधानी पटना के A.N कॉलेज में अल्ट्रा हाइ फ्रीक्वेंसी आइकार्ड से खुलेगा स्मार्ट गेट, 4 करोड़ की लागत से होगा गेट का निर्माण

पटना। पटना के एएन कॉलेज में छात्र-छात्राओं का प्रवेश अल्ट्रा हाइ फ्रीक्वेंसी आइकार्ड (यूएचएफआइ) से ही होगा। इसी कार्ड से कॉलेज का गेट खुलेगा और तभी छात्र कॉलेज में प्रवेश कर पायेंगे। इसके लिए चार करोड़ रुपये की लागत से एएन कॉलेज में पटना-दीघा रोड(अटल पथ) साइड में भी नया हाइटेक द्वार का निर्माण होगा और कॉलेज की बाउंड्री ऊंची की जायेगी। दो अन्य गेट से भी प्रवेश की यही व्यवस्था रहेगी। जानकारी के अनुसार, इस व्यवस्था के बाद बिना आइकार्ड के कॉलेज का गेट ही नहीं खुलेगा और ऐसे में किसी दूसरे छात्र या बाहरी किसी व्यक्ति का कॉलेज के भीतर में प्रवेश करना संभव नहीं होगा।

यह कार्ड छात्रों के साथ ही शिक्षकों, कर्मियों आदि को भी जारी किये जायेंगे। विशेष कार्य के लिए कॉलेज प्रशासन की अनुमति लेनी होगी। जिसके लिए कॉलेज में आइकार्ड बनने को लेकर निर्णय हो चुका है। इसके बनने की प्रक्रिया जारी है। जैसे ही यह बनकर सभी छात्र-छात्राओं के लिए तैयार हो जायेगा, इसका वितरण छात्र-छात्राओं के बीच कर दिया जायेगा। अगले सत्र से पहले तक इस सुविधा को लागू कर दी जायेगी इस संबध में एएन कॉलेज प्राचार्य प्रो एसपी शाही ने बताया कि जल्द ही कॉलेज परिसर पूरी तरह सुरक्षित हो जायेगा। कॉलेज में सिर्फ यूएचएफआइ से ही ही प्रवेश हो सकेगा, जिसे बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

About Post Author

You may have missed