वरीष्ठ पत्रकार स्व. शैलेन्द्र दीक्षित की याद में श्रद्धांजलि सभा आयोजित, उपमुख्यमंत्री बोले- संवेदनशील कार्यप्रणाली के लिए जीवंत पत्रकारिता बेहद जरूरी

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि जीवंत पत्रकारिता सरकार के संवेदनशील कार्यप्रणाली के लिए बेहद जरूरी है। निष्पक्ष पत्रकारिता से सरकार को भी धरातल की जानकारी मिलती है। उपमुख्यमंत्री श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के तत्वावधान में वरीष्ठ पत्रकार स्व. शैलेन्द्र दीक्षित की याद में यूनियन की ओर से आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्व. दीक्षित विराट हृदय के पत्रकार थे और वे बिहार की पत्रकारिता को दिशा देते हुए अंतिम क्षण तक पत्रकारिता के लिए समर्पित रहे। उन्होंने कहा कि स्व. दीक्षित पत्रकारिता में गुरु-शिष्य परंपरा के वाहक थे।

वहीं इस मौके पर उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि चौथा स्तंभ सुदृढ़ होगा, तब ही समाज मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि स्व. शैलेन्द्र दीक्षित कर्मठता की मिशाल थे। वे जीवन के अंतिम समय में भी अपना बहुमूल्य समय पत्रकारिता को दिया था। हम उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। समारोह में पटना की महापौर सीता साहू, वरिष्ठ पत्रकार मनोज कुमार सिंह ने भी स्वर्गीय शैलेंद्र दीक्षित के व्यक्तित्व एवं कृतित्व की चर्चा की। कार्यक्रम की अध्यक्षता यूनियन के अध्यक्ष राजेश ओझा ने किया।

इस अवसर पर मुकुंद कुमार सिंह, शैलेश कुमार, वरिष्ठ पत्रकार ज्ञानेश्वर, प्रवीण बागी, विजय शंकर, अमिताभ ओझा, विष्णुकांत, जयकुमार झा, आलोक कुमार, इन्द्रजीत डे, जावेद आलम, आफताब आलम, अनिल कुमार, रजनीश कुमार आर्य, अजीत कुमार, सोनू किशन, अमित कुमार, ताहिर हादी, संतोष कुमार, धमेन्द्र कुमार, रंजीत डे, सी.पी. मिश्रा सहित सैकड़ों की संख्या में पत्रकारों ने स्व. दीक्षित के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला एवं उनके तैल चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किये।

About Post Author

You may have missed