बिहार बॉर्डर से नहीं हुई सीमा हैदर की एंट्री : नेपाल बॉर्डर से घुसपैठ को बिहार पुलिस ने नाकारा, ADG बोले- किसी अन्य राज्य से हुई दाखिल

पटना। इन दिनों चर्चों का मुद्दा बनी सीमा हैदर को लेकर बिहार पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर की भारत में घुसपैठ को लेकर ADG पुलिस मुख्यालय से जारी बयान कर कहा गया है कि सीमा हैदर बिहार से सटे नेपाल बॉर्डर से भारत में दाखिल नहीं हुई थी। उन्होंने नेपाल बॉर्डर से घुसपैठ को नकारते हुए कहा की सीमा हैदर किसी अन्य राज्य के बॉर्डर से भारत में आई होगी। इंडो-नेपाल बॉर्डर को लेकर बिहार पुलिस बेहद चौकस है।
बिहार बॉर्डर से नहीं हुई एंट्री
बता दे की पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर व सचिन ने 13 मई को इंडो-नेपाल बॉर्डर सुनौली सेक्टर और सीतामढ़ी सेक्टर से भारत में एंट्री का दावा किया था, लेकिन बिहार पुलिस ने उसके इस दावे को पूरी तरह खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि सीमा हैदर ने किसी अन्य राज्य के बॉर्डर से एंट्री की होगी। आपको बता दें अगर भारत-नेपाल के अलावा किसी तीसरे देश का कोई नागरिक इंडो-नेपाल सीमा के इस पार या उस पार जाता है तो दोनों देशों की पुलिस एक दूसरे को इस बात की जानकारी देती है। लेकिन, सीमा हैदर मामले में ऐसी कोई सूचना भारत की पुलिस को नहीं दी गई है।
यूपी ATS ने की सीमा से पूछताछ
बता दे की सीमा हैदर और सचिन से यूपी ATS ने दो दिन तक पूछताछ की है। और अब दोनों ग्रेटन नोएडा स्थित अपने घर लौट आए हैं। वहीं सीमा हैदर का कहना है कि अब वो पाकिस्तान नहीं लौटेगी। अगर जाना भी पड़ा तो उसकी अर्थी जाएगी। सीमा को आशंका है कि अगर वो पाकिस्तान गई तो उसकी हत्या कर दी जाएगी। पाकिस्तानी एजेंट की बात को नकारते हुए उसने कहा कि वो सिर्फ सचिन के प्यार के लिए भारत आई है। मुझे सचिन और मेरे बच्चों के साथ कहीं भी भेज दो लेकिन पाकिस्तान न भेजो।
जुलाई में हुआ था मामले का खुलासा
बता दें मई महीने से सीमा व सचिन ग्रेटर नोएडा में किराए के मकान में रह रहे थे। वही अवैध रूप से भारत में एंट्री और बिना वीजा के आरोप में 4 जुलाई को गिरफ्तार किया था। वहीं सीमा हैदर के कराची से नेपाल और फिर ग्रेटर नोएडा पहुंचने के मामले में केद्रीय खुफिया एजेंसियों ने SSB और यूपी पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। हालांकि, बिहार पुलिस ने साफ कर दिया है कि सीमा की भारत में एंट्री बिहार बॉर्डर से नहीं बल्कि किसी दूसरे राज्य के बॉर्डर से हुई है।

About Post Author

You may have missed