चार दिनों की बारिश ने खोली वैशाली नगर परिषद की पोल, घर से लेकर अस्पताल तक घुसा पानी

वैशाली। बिहार के वैशाली में जलजमाव से लोगों की मुसीबत बढ़ती जा रही है। हाजीपुर में चार दिनों तक रूक-रूक कर हुई साधारण बारिश से ही शहर जलमग्न हो गया है। घर से लेकर अस्पताल तक पानी में डूब गया है। जिन सड़कों पर पानी जमा है उन सड़कों पर बने गड्ढे लोगों के लिए किसी सर दर्द से कम नहीं है। शहर के तमाम प्रमुख जगहों पर जल जमाव से लोग परेशान है। हॉस्पिटल रोड, गांधी चौक, राजेंद्र चौक, एसडीओ रोड हो या पोखरा मोहल्ला और गंगा ब्रिज कॉलोनी सभी जल जमाव की स्थिति मौजूद है।
सीवरेज के पानी से बढ़ी मुसीबत
वहीं नगर परिषद के बड़े-बड़े दावे खोखले नजर आ रहे हैं। आम लोग परेशान हैं लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। शहर के शॉपिंग मॉल से लेकर दवा दुकान तक, खेल के स्टेडियम से लेकर स्कूल के मैदान तक में जाना बेहद जोखिम भरा साबित हो रहा है। इसके पीछे जल जमाव के साथ सीवरेज का आधा अधूरा काम एक और बड़ी वजह है। हाजीपुर शहर में जल जमाव की समस्या काफी पुरानी है जिसको दुरुस्त करने के लिए करोड़ों की लागत से सीवरेज सिस्टम का काम किया गया था।
सड़क के गड्ढों से हो रही दुर्घटना
शहर को नाले से जोड़ने के लिए सड़कों को तोड़ा गया लेकिन उनकी मरम्मती सही तरीके से नहीं की गई। नतीजा यह हुआ कि ज्यादातर सड़कों में जगह-जगह गड्ढे हैं। कई गड्ढे तो ऐसे हैं कि अगर आदमी सावधानी से ना चले तो जानलेवा साबित हो सकते हैं। वहीं इस विषय में नगर परिषद और जिला प्रशासन के पास कोई भी जवाब नहीं है। स्थानीय रविनाथ प्रसाद सिंह ने बताया कि पूरे हाजीपुर में सभी जगह घुटने भर पानी है। खास करके जो सीवरेज के नाम पर सड़क की खुदाई कर दी गई है तो जगह-जगह पर एक्सीडेंट हो रहे हैं।

About Post Author

You may have missed