डीज के शोर में दबी चीख : बिहटा और फतुहा में डीजे वाहन से कुचलकर बच्चा और युवक की मौत

बिहटा/फतुहा। डीज के शोर में घर के इकलौता चिराग की चीख हमेशा के लिए दब गई। पटना के बिहटा में गुरुवार की देर रात उस वक्त अफरातफरी मच गई जब डीजे गाड़ी की चपेट में आने से एक बच्चे की मौत हो गई। घटना के बाद बारातियों के बीच अफरा-तफरी और भागदौड़ शुरू हो गई। बच्चे की मौत की सूचना मिलते ही डीजे पर डांस कर रहे लड़के और लड़कियों की जोश तुरंत ठंडी पड़ गई।


घटना के बारे में बताया जाता है कि बिहटा के इटवा दोघरा गांव में गुरुवार की देर रात बारात आई थी। इसी क्रम में बारात जैसे ही कुछ आगे बढ़ी डीजे की धुन पर बारात में आए लड़के-लड़कियों ने डांस करना शुरू कर दिया। जब इटावा गांव के नजदीक चंदन साहू का 7 वर्षीय पुत्र अंकित कुमार बारात देखने घर से निकला। इस दौरान अचानक अंकित कुमार डीजे गाड़ी की चपेट में आ गया और गाड़ी के नीचे दब गया। डीजे की तेज आवाज के बीच बच्चे की आवाज पूरी तरह दब गई। बच्चा गाड़ी के नीचे दबकर छटपटाते रहा, चिल्लाता रहा, लेकिन डीजे की धुन पर बाराती में आए लोग इस कदर मशगूल थे कि उन्हें बच्चे के रोने और चिल्लाने की आवाज नहीं पहुंच पाई। बाद में जब लोगों ने देखा कि अंकित गाड़ी के नीचे गिरकर छटपटा रहा है तो लोगों ने उसे आनन-फानन में गाड़ी से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही बारात में शामिल लोग इधर-उधर भागना शुरू कर दिया। गांव के लोगों ने बताया कि अंकित कुमार चंदन साहू का इकलौता चिराग था। घटना की जानकारी मिलते ही बिहटा थाना के पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई। थाना प्रभारी ऋतुराज ने बताया कि वाहन चालक के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराई गई।
फतुहा: बारात में गये युवक की डीजे वाहन से कुचलकर मौत
वहीं दूसरी ओर गुरूवार की रात फतुहा से बारात में गये युवक की हिलसा में डीजे वाहन से कुचलकर मौत हो गयी। जानकारी होते ही हिलसा पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर डीजे वाहन को जब्त करते हुए शव को पहचान की सत्यापन कराने के लिए फतुहा भेज दिया। फतुहा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पटना भेज दिया। मृतक की पहचान कॉपरेटिव कॉलोनी निवासी स्व. पंकज कुमार के 20 वर्षीय पुत्र राहुल राज के रुप में हुई है।
बताया जाता है कि बीते रात मृतक राहुल राज अपने किसी साथी के शादी में शामिल होने के लिए हिलसा बारात गया था। द्वार पूजा के बाद वापस लौटने के क्रम में वह डीजे वाहन के चपेट में आ गया तथा कुचलकर उसकी मौत हो गयी। वहीं परिजनों ने डीजे वाहन चालक पर जानबूझकर कुचलने का आरोप लगाया है। खबर आते ही कॉपरेटिव कॉलोनी स्थित उसके आवास पर परिजनों के बीच कोहराम मच गया तथा कॉलोनी में मातम पसर गया। फतुहा पुलिस के मुताबिक परिजन की शिकायत पर जीरो प्राथमिकी दर्ज कर हिलसा थाना के लिए ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

About Post Author

You may have missed