LJP (R) का बिहार बचाओ मार्च 15 फरवरी को : नीतीश सरकार की नाकामी के प्रति करेगी विरोध प्रकट, चिराग करेंगे नेतृत्व

पटना। आज बिहार में पूरी व्यवस्था चरमरा गयी है। चारों ओर त्राहिमाम एवं निराशा की स्थिति है, लेकिन इस स्थिति में सुधार के प्रति न तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ना ही उनके नेतृत्व में काम कर रहा प्रशासनिक तंत्र ही अपेक्षित भूमिका निभा रहा है। उक्त आरोप लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में लगाया।
राज्यपाल को सौपेंगे ज्ञापन
उन्होंने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ नीतीश सरकार की नाकामी एवं प्रदेश में उत्पन्न कुशाासन की स्थिति के प्रति अपना विरोध प्रकट करने के लिए पार्टी की ओर से 15 फरवरी को पटना के गांधी मैदान के समीप स्थित लोकनायक जयप्रकाश नारायण के प्रतिमा स्थल से राजभवन तक बिहार बचाओ मार्च निकाला जायेगा, इसका नेतृत्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान करेंगे। श्री तिवारी ने कहा कि इस मार्च के तहत राज्यपाल फागू चौहान को पार्टी की ओर से ज्ञापन सौंपा जायेगा और अनुरोध किया जायेगा कि वे राज्य सरकार को अविलंब बर्खास्त करने के लिए केन्द्र सरकार के पास अपनी सिफारिश भेजें।
पार्टी संघर्ष जारी रखेगी
उन्होंने कहा कि राज्य में हत्या, लूट, बलात्कार एवं चोरी की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है। पटना के गायघाट शेल्टर होम में दुराचार की शर्मनाक घटना इस बात की गवाही देती है कि राज्य सरकार ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड से कोई सबक नहीं लिया। दलितों पर अत्याचार बढ़ा है। कई जिलों में दलित बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटित घटनाएं गहरी चिंता की बात है। वहीं बेरोजगारी दूर करने के भी कोई उपाय नहीं किए जा रहे हैं। इसके उलट परीक्षा में धांधली का विरोध करने उतरे छात्रों पर पुलिसिया दमन किया गया।
उन्होंने कहा कि लोजपा (रा) अपना संघर्ष जारी रखेगी और बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट के अपने मिशन को पूरी तरह कार्यरूप देने तक खामोश नहीं बैठेगी।
ये लोग रहे मौजूद
इस मौके पर प्रदेश प्रधान महासचिव संजय पासवान, प्रदेश संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हुलास पांडेय, संजय सिंह, संजय रविदास, अजय कुशवाहा, संजय सिंह, सुरेन्द्र विवेक, प्रदेश प्रवक्ता चंदन सिंह, राजेश भट्ट, नवल शर्मा, प्रो विनीत, रंजन सिंह, वेद प्रकाश पांडेय, परशुराम पासवान, शोभा सिन्हा पासवान, सुरेन्द्र ठाकुर, अमित कुमार रानू, सिमांत मृणाल पासवान, नरेश प्रसाद सिंह, राम प्रवेश यादव, इमाम गजाली सहित अन्य नेता मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed