बिहार पुलिस SI प्रारंभिक परीक्षा में उड़ी पेपर लीक होने की अफवाह, जानिए पूरा मामला

पटना। बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विस कमीशन द्वारा विज्ञापन संख्या-03/2020 के तहत पुलिस सब इंस्पेक्टर और सर्जेंट के पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन आज 26 दिसंबर 2021 को किया जा रहा है। पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की गई। जबकि दूसरे शिफ्ट की परीक्षा का आयोजन दोपहर 2:30 से शाम 4:30 बजे तक किया जाना है।

परीक्षा शुरू होते ही उड़ी प्रश्नपत्र लीक होने की अफवाह

बिहार पुलिस एसआई परीक्षा के लिए पटना में 57 केंद्र बनाए गए हैं। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पटना के कई केंद्रों पर पहली पाली की परीक्षा शुरू होते ही प्रश्नपत्र लीक होने की अफवाह उड़ गई। हालांकि प्रश्नपत्र लीक होने की बात को आधिकारिक स्तर पर पूरी तरह से गलत बताया जा रहा है।

कोविड गाइडलाइन के अनुसार ली जा रही परीक्षा

एग्जाम सेंटर्स पर कोविड गाइडलाइन के अनुसार सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं। हर उम्मीदवार के साथ ही केंद्र पर तैनात हर शख्‍स के लिए फेस मास्‍क लगाना अनिवार्य किया गया है। हाथ सैनिटाइज करने के बाद ही उम्मीदवारों को केंद्र के अंदर प्रवेश कराया गया। विधि-व्‍यवस्‍था के लिए सभी केंद्रों पर मजिस्‍ट्रेट और पुलिस की तैनाती भी की गई है।

कुल 2213 वैकेंसी के लिए हो रही परीक्षा

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 16 अगस्त 2020 से शुरू की गई थी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 सितंबर 2020 थी। इस भर्ती के तहत कुल 2213 वैकेंसी भरी जानी हैं। जिसमें सब इंस्पेक्टर की 1998 और सर्जेंट की 215 रिक्तियां शामिल हैं।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के माध्यम से किया जाना है। प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन आज 26 दिसंबर 2021 की किया जा रहा है। जिसमें पहली पाली की परीक्षा समाप्त हो चुकी है।

About Post Author

You may have missed