मुजफ्फरपुर में मछली कारोबारी के साथ हुई डकैती, बंदूक के दम लाखों के जेवर और सामान फरार हुए अपराधी

बिहार। मुजफ्फरपुर के जैतपुर ओपी अंतर्गत बसरा काजी गांव के मछली व्यवसायी बटेश्वर सहनी के घर में रविवार की रात डकैती हुई। 18 से 20 की संख्या में पहुंचे डकैतों ने गृहस्वामी को बंधक बनाकर पिस्ताैल की नोंक पर घर के सारे दरवाजे खुलवाए और बारी-बारी से बक्सा, अलमीरा व पलंग के बॉक्स में रखे लाखों के आभूषण व नकदी लूट कर फरार हो गए। घर के सदस्यों के विरोध करने पर मारपीट की व बच्चों को कब्जे में लेकर घर में बंद कर आग लगा कर मार डालने की धमकी दी। सभी डकैत गमछा से चेहरा ढके थे और स्थानीय भाषा बोल रहे थे। बटेश्वर साहनी ने बताया कि 11.30 बजे रात में दरवाजे पर सोए थे। तभी धमके डकैतों ने कब्जे में लेकर मुंह में कपड़ा ठूंस कर घर के पिछवाड़े ले गए और घर खुलवा कर परिवार के सभी महिला व पुरुष को एक कमरे में बंद कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद बाहर से दरवाजा बंद कर नहर के रास्ते फरार हो गए। पुत्र ने मोबाइल से पड़ोसी को सूचना दी और शोरगुल करने पर आसपास के लोग जुटे, तब तक सभी डकैत फरार हो गए।

उन्हें पांच पुत्र है। सभी के परिवार के सदस्यों के पास आभूषण थे। पुत्री की शादी फरवरी माह में होनी है। इसके लिए सभी सामान की खरीदारी कर घर में रखा गया था। इधर, घटना की सूचना मोबाइल से रात में जैतपुर ओपी पुलिस को दी गई, परंतु तीन किमी पर अवस्थित ओपी पुलिस 7 घंटा बाद सुबह 7.15 बजे स्थल पर पहुंची। इसे लेकर ग्रामीणों का कोपभाजन बनना पड़ा। अपनी फजीहत होता देख उल्टे पांव लौट गई, फिर कुछ देर बाद दो गाड़ी से पुनः घटना स्थल पर पहुंची ओपी पुलिस गृहस्वामी से आवेदन लेकर लौट गई।

रिटायर्ड प्रोफेसर के घर से 12 लाख की ज्वेलरी-नकदी चोरी

नगर थाना क्षेत्र के चंदवारा आजाद रोड स्थित रामेश्वर सिंह कॉलेज के रिटायर्ड प्रोफेसर कामेश्वर तिवारी के घर को रविवार रात चोरों ने निशाना बनाया। घर का ताला तोड़कर चोरों ने 12 लाख रुपए से अधिक की संपत्ति चोरी कर ली। रिटायर्ड प्रोफेसर और उनके इंजीनियर पुत्र प्रभात कुमार सपरिवार अपने पैतृक निवास गायघाट गए हुए थे। इसकी सूचना पड़ोसियों ने उन्हें सोमवार की सुबह फोन कर दी। इसके बाद वह भागे-भागे पहुंचे। उन्होंने देखा कि चोरों ने मेन गेट समेत पांच कमरों का ताला तोड़ कर घटना को अंजाम दिया। प्रभात ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। चोरी की सूचना मिलने के बाद नगर थाने की पुलिस ने घटना स्थल की जांच की। पुलिस ने पड़ोसी के मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की। इसमें चार चोर वारदात को अंजाम देते हुए दिखे। चारों चोर मुंह बांधकर आए थे।

शहरी क्षेत्र थानेदारों को रात में गश्ती का निर्देश​​​​​​​

प्रभात ने पुलिस को बताया कि उनकी पत्नी के करीब 12 लाख रुपए के गहने थे। इसके अलावा अलमीरा में एक लाख 25 हजार नकद थे। टीवी, कपड़े और अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गए। नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने कहा कि छानबीन चल रही है। शहरी क्षेत्र के सभी थानेदार को रात में खुद गश्त पर निकलने के निर्देश दिए गए हैं।

About Post Author

You may have missed