PATNA : मंदिरी नाले पर बनने वाली सड़क का CM नीतीश ने किया शिलान्यास, 67.11 करोड़ की लागत से बनेगी सडक

पटना। बिहार सरकार राजधानी पटना को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए नई नई परियोजनाओं का निर्माण कर रही है। वहीं बीते दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अदालतगंज तालाब सहित नगर निगम की ओर से कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इसी कड़ी में सीएम नीतीश ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अंतर्गत मंदिरी नाले के विकास के अंतर्गत बन रही सड़क का शिलान्यास किया है। जानकारी के अनुसार मंदिरी नाले पर बनने वाली सड़क आधुनिक तकनीकी से बनाई जा रही है तथा यह आने वाले समय में पटना की प्रमुख परियोजनाओं में से एक होगी।

जानकारी के अनुसार, मंदिरी नाले पर 67.11 करोड़ की लागत से नाले पर सड़क का निर्माण होगा। वही इसकी रुट की बात करे तो इसका रुट इनकम टैक्स गोलंबर से काली मंदिर तक यह सड़क बनेगी जिसकी लंबाई 1,289 मीटर होगी। वही मंदिरी नाले पर 5.5 मीटर चौड़ाई वाली की दो लेन सड़क का निर्माण किया जाएगा जिसके दोनों ओर फुटपाथ, वेंडिंग जोन, स्ट्रीट स्केपिंग जोन, ग्रीन बफर जोन का निर्माण किया जाएगा। बताया जा रहा है कि सड़क के बन जाने से लोगों को सड़क जाम से काफी हद तक निजात मिलेगी। इसके साथ साथ आने वाले समय में दीघा एलिवेटेड रोड से मंदिरी सड़क नाला जुड़े इसका प्रयास किया जाएगा।

बता दें कि मंदिरी नाला पटना शहर के प्रमुख नालों में से एक है और इस योजना के अंतर्गत पटना नगर निगम के वार्ड 26 एवं 27 में आयकर गोलम्बर से काली मंदिर तक की 1,289 मीटर लंबाई में नाले को ढक कर एक वैकल्पिक मार्ग तैयार किया जाएगा। वहीं सड़क निर्माण होने के बाद अशोक राज पथ और न्यू डाक बंगला रोड के बीच उत्तर-दक्षिण दिशा में भी सुगम यातायात परिचालन होने लगेगा।

About Post Author

You may have missed