पीएम की 10 लाख नौकरियां पर राजद का हमला, तेजस्‍वी के पूछे कई सवाल, करार दिया जुमला

पटना। देश में अगले डेढ़ साल में 10 लाख नौकरियां देने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद बिहार में राजनीति तेज हो गई। भाजपा की ओर से सुशील मोदी और जदयू की ओर से आरसीपी सिंह ने इसका स्‍वागत किया गया तो राजद ने इसे जुमला करार दिया। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पूछा है कि पीएम बताएं नौकरियां नियमित होंगी या संविदा पर। क्या इनके लिए भी परीक्षा फार्म शुल्क लिया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने सरकार में आने के पहले प्रतिवर्ष दो करोड़ नियमित नौकरियां देने का लिखित वादा किया था, लेकिन आठ वर्ष के शासन के बाद भी अब डेढ़ साल में केवल 10 लाख नौकरियां देने का जुबानी खर्च हो रहा है। तेजस्‍वी यादव ने कहा कि इनकी बातों, वादों, कसमों, जुमलों, भाषणों और इरादों का तुलनात्मक विश्लेषण होना चाहिए। इनके झूठ की कोई सीमा नहीं। तेजस्वी यादव ने कहा भाजपा की डबल इंजन सरकार बताए कि डेढ़ साल में देशभर में दी जाने वाली 10 लाख नौकरियां उनके वादे के अनुसार बिहार में दी जाने वाली 19 लाख नौकरियों से अलग है या उसी में से है।
10 लाख नौकरी की घोषणा के लिए पीएम का आभार : सुशील मोदी
भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा है कि नरेन्द्र मोदी की सरकार ने तेज ढांचागत विकास, कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन और सरकारी सेवाओं में रिश्वत-मुक्त भर्ती के जरिए करोड़ों लोगों को रोजगार दिया। अब विभिन्न मंत्रालयों में 10 लाख युवाओं को डेढ़ साल के भीतर सरकारी नौकरी दी जाएगी। सेना की अग्निपथ योजना में 45 हजार युवाओं की भर्ती होगी। सुशील मोदी ने कहा है कि मिशन मोड में नियुक्ति अभियान चलाने की घोषणा के लिए प्रधानमंत्री मोदी का कोटिश: आभार।
10 लाख नौकरी का वादा जुमलाबाजी साबित होगी : राजद
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 10 लाख लोगों को नौकरी देने के वादे पर राजद ने सवाल उठाया है। प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि पीएम मोदी द्वारा किया गया यह वादा पहले की तरह जुमलेबाजी ही साबित होगी। देश के नौजवान यह बात नहीं भूले हैं कि हर साल दो करोड़ युवाओं को नौकरी और रोजगार देने का वादा करने वाली सरकार ने आज हर सेक्टर में होने वाली बहाली रोक रखी है। एजाज ने कहा जब 2024 चुनाव समीप दिख रहा है तो पीएम मोदी फिर से सुनहरे सपने और वादे का पिटारा लेकर सामने आए हैं।

About Post Author

You may have missed