Big breaking-राजद सुप्रीमो लालू यादव को मिली जमानत,राजद के समर्थकों में हर्ष की लहर,आज है इफ्तार पार्टी

रांची।चारा घोटाले से जुड़े मामले में बड़ी खबर आई है।राजद सुप्रीमो लालू यादव को झारखंड उच्च न्यायालय से जमानत मिल गई है।राजद सुप्रीमो फिलहाल दिल्ली के एम्स में एडमिट है। चारा घोटाले के एक मामले में वे सजा मिलने के बाद जेल में थे। राजस्व तीनों का जमानत मिलने की खबर से उनके समर्थकों के बीच हर्ष की लहर दौड़ गई है।लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा ट्रेजरी मामले में जमानत झारखंड उच्च न्यायालय से मिल गई है। यह मामला डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की निकासी का है। 1990 से 1995 के बीच डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की निकासी की गई थी।करीब 27 साल बाद कोर्ट ने इसी साल फरवरी में इस घोटाले पर फैसला सुनाया था, जिसमें लालू यादव को दोषी पाया गया था।

बता दें कि सीबीआई ने 1996 में अलग-अलग कोषागारों से गलत ढंग से अलग-अलग राशियों की निकासी को लेकर 53 मुकदमे दर्ज किए थे।ये रुपयों को संदिग्‍ध रूप से पशुओं और उनके चारे पर खर्च होना बताया गया था।53 मामलों में से डोरंडा कोषागार का मामला सबसे बड़ा था।जिसमें सर्वाधिक 170 आरोपी शामिल हैं। इसमें से 55 आरोपियों की मौत हो चुकी है।

उल्लेखनीय है कि आज पटना में राबड़ी देवी के आवास 10 सर्कुलर रोड में इफ्तार पार्टी का आयोजन है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के तरफ से दिए जा रहे इफ्तार पार्टी के पूर्व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत की खबर से राजद समर्थकों का उत्साह चरम पर है। आवास पर

About Post Author

You may have missed