शराबबंदी पर RJD प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह का हमला, कहा- पुलिस एक्शन मोड में नहीं बल्कि दिखावे के मूड में है

पटना। बिहार में शराबबंदी पर नीतीश सरकार सख्त है और इसे लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है। 16 नवंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में इस पर हुई उच्चस्तरीय बैठक के बाद पूरे प्रदेश में मद्य निषेध विभाग और पुलिस ने कार्रवाई के लिए कमर कस ली है। दूसरी ओर इस मुद्दे पर सियासी घमासान भी लगातार जारी हैं। इसी कड़ी में आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद ने कहा कि पुलिस एक्शन मोड में नहीं बल्कि दिखावे के मोड में हैं। सभी लोग कहते थे कि बिहार में शराबंबदी नहीं है, बल्कि बिहार में खुलेआम शराब बिक रहा है। इस पर लोग कटाक्ष करते थे। कटाक्ष की ये सीमा थी की शराबबंदी बिहार में सही ढंग से बिहार में लागू हो।

आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद ने कहा कि 2015 में जब हमलोगों के साथ सरकार बनी तो, हमारा मांग था कि गांव के लोगों को शराब पीना नहीं सिखाओं। हमारा गांव और नौजवान बर्बाद हो रहे हैं। ये लोग मजाक उड़ाते थे। हमलोगों दवाब में बिहार में शराबबंदी हुई तो बीजेपी के सभी व्यपारी नीतीश कुमार से मिलकर एक समान्तर व्यवस्था बिहार में लागू कर दिया। सरकार से हटने के बाद फिर बीजेपी और जेडीयू की सरकार बन गयी तो उस काम को चला रहे हैं। दुल्हन के कमरे तक परिवार के लोग बी नहीं जाते हैं, लेकिन छापेमारी के दौरान पुलिस घुस गयी है।

वही केके पाठक मद्य निषेध विभाग के फिर से प्रधान सचिव बनाए जाने पर आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद ने कहा कि जब बिहार में शराबबंदी लागू हुआ था तो उस समय भी प्रधान सचिव थे। कड़ाई से बिहार में शराबबंदी लागू किया। लेकिन उनकी बदली इसलिए कर दिया गया था, लेकिन जब 3 साल से बिहार में शराब खुलेआम बिक रही है। सीएम नीतीश फिर से उसी अफसर को बुलाया गया है।

About Post Author

You may have missed