RJD का वादा : हमारी सरकार बनी तो 10 लाख युवाओं को देंगे नौकरी

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां मतदाताओं को लुभाने के लिए कई तरह का वादा कर रही है। लगभग पार्टियों की राजनीति इस बार युवाओं पर केंद्रित नजर आ रही है। वहीं राजद काफी पहले से अपनी राजनीति को बिहार के युवाओं और बेरोजगारों पर केंद्रित कर रखा है। रविवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने युवा मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए ऐलान किया है कि राजद की सरकार बनेगी तो हम 10 लाख नौकरी देंगे।
राजद की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने 5 अगस्त को बेरोजगारी को लेकर एक पोर्टल बनाया था। इसमें 9 लाख 47,324 हजार बेरोजगारों ने रजिस्टर किया है। उन्होंने कहा कि 13 लाख 11 हजार 626 लोगों ने मिस कॉल किया है। हमारी पार्टी बेरोजगारी को लेकर गंभीर है। बिहार सबसे युवा प्रदेश है। बिहार में 60 फीसदी आबादी युवाओं की है। बिहार में बेरोजगारी दर 46.6 फीसदी है। तेजस्वी ने बिहार में कितने पद खाली हैं इसका ब्यौरा दिया। तेजस्वी ने कहा कि स्वास्थ्य सेवा में 2.5 लाख कर्मियों की जरूरत है जबकि 50 हजार पुलिसकर्मियों का पद बिहार में रिक्त है।
बता दें शनिवार को ट्वीट करते हुए तेजस्वी प्रसाद यादव ने बिहार में उद्योग-धंधों को लेकर नीतीश सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि 15 वर्षों में बिहार काफी पीछे चला गया है। तेजस्वी यादव ने लिखा था कि उद्योग संवर्धन एवं आंतरिक व्यापार में बिहार 26वें नंबर पर है। राज्य में निवेश और उद्योग लगाने में बिहार सबसे फिसड्डी राज्य है।

About Post Author

You may have missed