हाई प्रोफाइल रिमझिम हत्याकांड का 72 घंटे के अंदर खुलासा : झाड़-फूंक को लेकर की गई हत्या, शूटर समेत 6 गिरफ्तार

पटना। राजधानी पटना के हाई प्रोफाइल रिमझिम हत्याकांड की गुत्थी को पुलिस ने घटना के 72 घंटे के अंदर सुलझा लिया है। पुलिस ने शनिवार की देर शाम हत्याकांड का खुलासा करते हुए रिमझिम हत्याकांड से जुड़े सूत्र सहित कुल 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक आरोपी अभी भी पुलिस के गिरफ्त से दूर है। पुलिस ने हत्याकांड में प्रयुक्त किए गए पिस्टल को बरामद करने के साथ ही बदमाशों से सुपारी की रकम से 2 लाख 30 हजार रुपए, पिस्टल, बाइक बरामद किया है।
मिली जानकारी के अनुसार कुछ माह पूर्व में रिमझिम चतुर्वेदी का पटना निवासी रोहित कुमार से जान पहचान हुआ था। उस वक्त रिमझिम को झाड़-फूंक का शौक सवार हो गया था। रोहित अपने व्यापार में काफी नुकसान सहने के बाद इस बात को रिमझिम से शेयर किया। जिसके बाद रिमझिम ने रोहित को पूजा पाठ करने की सलाह दी। इसके लिए रिमझिम ने रोहित से दो शर्ट मंगवाया था। रिमझिम के बताए पूजा पाठ से रोहित को धीरे-धीरे बिजनेस में अपना मुनाफा होने लगा। इसके बाद रोहित का विश्वास रिमझिम पर और बढ़ता चला गया। कुछ दिनों बाद रोहित के बहनोई की मृत्यु हो गई। अपने बहनोई के मृत्यु के बाद रोहित बुरी तरह टूट गया था और काफी परेशान रहने लगा। इस घटना के बाद रिमझिम ने उसे काफी समझाया-बुझाया और फिर से पूजा पाठ करने की सलाह दी। लेकिन रोहित ने रिमझिम की बात को मानने से इनकार कर दिया। तब रिमझिम ने उसे यह दबाव देकर डराने धमकाने लगी कि अगर तुम पूजा पाठ नहीं करोगे तो तुम्हारे घर में और भी बड़ा हादसा हो सकता है। इस मामले से परेशान रोहित ने अपने दोस्त कमल, सूरज एवं पवन को इस बात की जानकारी दी। इधर रिमझिम का दबाव दिन-प्रतिदिन रोहित पर बढ़ता जा रहा था। इससे परेशान रोहित ने रिमझिम को रास्ते से हटाने की ठान ली।
इसके बाद रोहित ने एक योजना के तहत सुपारी किलर को 4 लाख की सुपारी देकर रिमझिम चतुर्वेदी को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। इस योजना में कमल, सूरज, रंजीत, राहुल यादव और पवन ने उसका पूरा सहयोग किया और फिर योजना के तहत रिमझिम को उसके ब्यूटी पार्लर से बुलाकर नौबतपुर में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस गिरफ्त में आने के बाद सभी ने इस हत्याकांड के घटनाक्रम को पुलिस के सामने उगल दी। इस मामले में एक अपराधी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।
बता दें बीते बुधवार को पटना के नौबतपुर थाना क्षेत्र में डीहरा शेखपुरा गांव के नजदीक सुरक्षा बांध सड़क के किनारे गोली मारकर हत्या पटना के बोरिंग रोड में रहने वाली ब्यूटी पार्लर संचालिका व दंत चिकित्सक की पत्नी रिमझिम चतुर्वेदी की लाश बरामद की गई थी। मंगलवार की शाम से ही एक अनजान कॉल आने पर रिमझिम चतुर्वेदी अपने ब्यूटी पार्लर से कहीं चली गई थी। इस हाईप्रोफाइल मर्डर की गुत्थी सुलझाने में पटना पुलिस की विशेष टीम को लगाया गया था। इस दौरान श्रीकृष्णपुरी स्थित सहदेव महतो मार्ग में मृतका के ब्यूटी पार्लर के पास लगे सीसीटीवी फुटेज पुलिस की जांच में मददगार साबित हुआ।

About Post Author

You may have missed